जिस देश के नाम से कांपती थी दुनिया, वहां के प्रधानमंत्री ने कुछ यूं किया डांस

ये तो हम सभी जानते हैं कि 40 के दशक तक ब्रिटेन दुनिया का सबसे ताकतवर देश था. द्वितीय विश्वयुद्ध में भारी क्षति के बाद से ब्रिटेन की ताकत लगातार कमजोर होती जा रही है. यूं कहें कि 70-80 साल पहले ब्रिटेन के राष्ट्र अध्यक्ष जब कोई बात कह देते तो दुनिया में उसकी चर्चा होती थी. हालांकि ये सब तो गुजरे जमाने की बात हो गई है. बदलते दौर में इंग्लैंड और वहां के राष्ट्र अध्यक्ष ने अपने छवि बदलने की कोशिश की है. इसी कड़ी में इंग्लैंड की मौजूदा प्रधानमंत्री थेरेसा मे का बिल्कुल एक अलग अंदाज देखने को मिला है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें थेरेसा मे डांस करती दिख रही हैं. थेरेसा का यह कूल अंदाज देखकर अंदाजा ही नहीं लगाया जा सकता है कि वह ब्रिटेन जैसे देश की प्रधानमंत्री हैं.जिस देश के नाम से कांपती थी दुनिया, वहां के प्रधानमंत्री ने कुछ यूं किया डांस

थेरेसा मे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थीं. यहां उन्हें केपटाउन जाने का मौका मिला था. इसी दौरान उन्हें यहां के एक मकजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (Mkize Senior Secondary School) में जाने का मौका मिला. यहां के बच्चों के साथ थेरेसा मे घुल मिल गईं. बच्चे जब उनके स्वागत में वहां का पारंपरिक नृत्य करने लगे तो थेरेसा खुद को रोक नहीं पाईं. थेरेसा मे खुद भी बच्चों के साथ डांस करने लगीं.

[मालूम हो कि थेरेसा मे ने साल 2016 में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पदभार संभाला था. वह मार्गरेट थैचर के बाद ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बनने वाली दूसरी महिला हो गई हैं. थेरेसा ने ब्रेग्जिट के बाद दुनिया में ब्रिटेन के लिए ‘साहसिक एवं नई सकारात्मक भूमिका’ निभाने का संकल्प लिया है.

थेरेसा 1997 से ही बतौर सांसद ब्रिटिश संसद में मौजूद हैं. डेविड कैमरन के मंत्रिमंडल में वह गृहमंत्री रहीं. थेरेसा पिछले 50 सालों में सबसे लंबे समय तक गृहमंत्री के पद पर रहने वाली सांसद हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com