जो आप सोचते है उसके लिए नहीं बल्कि इसलिए दिए जाते है नए कपड़ों के साथ एक्स्ट्रा पीस और बटन

अक्सर ही जब हम शॉपिंग के लिए जाते है तो अच्छे से बहुत अच्छा सामन खरीदना चाहते हैं. हम सभी को लगता है कि हम अच्छे से अच्छे ब्रांड के कपड़े ले. ऐसे में अगर आप किसी अच्छी कम्पनी के कपड़ों को खरीदते हैं तो उसके साथ आपको एक एक्स्ट्रा पीस और बटन भी दिया जाता है जिसे ज्यादातर लोग संभाल कर नहीं रखते बल्कि फेंक देते है. जी हाँ, कई लोग ऐसे है दुनिया में जिन्हे यह नहीं पता होता है कि उस एक्स्ट्रा पीस और बटन का प्रयोग कैसे करना है उसे हम कैसे उपयोग में ले सकते हैं.अक्सर ही जब हम शॉपिंग के लिए जाते है तो अच्छे से बहुत अच्छा सामन खरीदना चाहते हैं. हम सभी को लगता है कि हम अच्छे से अच्छे ब्रांड के कपड़े ले. ऐसे में अगर आप किसी अच्छी कम्पनी के कपड़ों को खरीदते हैं तो उसके साथ आपको एक एक्स्ट्रा पीस और बटन भी दिया जाता है जिसे ज्यादातर लोग संभाल कर नहीं रखते बल्कि फेंक देते है. जी हाँ, कई लोग ऐसे है दुनिया में जिन्हे यह नहीं पता होता है कि उस एक्स्ट्रा पीस और बटन का प्रयोग कैसे करना है उसे हम कैसे उपयोग में ले सकते हैं.    कई लोग ऐसा भी मानते हैं कि कपड़ों के साथ दिया गया एक्स्ट्रा पीस और बटन कपडा फैट जाने पर उसकी जगह सील लिया जाता है और बटन टूट जाने पर जो कम्पनी बटन देती है उसे लगा लिया जाता है, लेकिन अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आप बिलकुल गलत है. जी हाँ, अगर आपको लगता है कि एक्स्ट्रा पीस और बटन कम्पनी आपको उसी कपड़ों में उपयोग करने के लिए देती है जो आप खरीदते हो तो आप गलत हो क्योंकि ऐसा कुछ नहीं है.    दरअसल में कम्पनी एक्स्ट्रा पीस और बटन इसलिए देती है कि आप उस कपड़े को धोकर यह पता लगा लो कि आपको जो मटेरियल दिया गया है वह कैसा है, उसमे से रंग तो नहीं निकलेगा, वह फटेगा तो नहीं, उस पर ब्लीच की जरूरत है या नहीं. इन सबके टेस्ट के लिए आपको एक्स्ट्रा पीस दिया जाता है. आपको एक्स्ट्रा पीस टेस्ट करने के लिए दिया जाता है ताकि आपके नए कपड़े खराब न हो.

कई लोग ऐसा भी मानते हैं कि कपड़ों के साथ दिया गया एक्स्ट्रा पीस और बटन कपडा फैट जाने पर उसकी जगह सील लिया जाता है और बटन टूट जाने पर जो कम्पनी बटन देती है उसे लगा लिया जाता है, लेकिन अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आप बिलकुल गलत है. जी हाँ, अगर आपको लगता है कि एक्स्ट्रा पीस और बटन कम्पनी आपको उसी कपड़ों में उपयोग करने के लिए देती है जो आप खरीदते हो तो आप गलत हो क्योंकि ऐसा कुछ नहीं है.

दरअसल में कम्पनी एक्स्ट्रा पीस और बटन इसलिए देती है कि आप उस कपड़े को धोकर यह पता लगा लो कि आपको जो मटेरियल दिया गया है वह कैसा है, उसमे से रंग तो नहीं निकलेगा, वह फटेगा तो नहीं, उस पर ब्लीच की जरूरत है या नहीं. इन सबके टेस्ट के लिए आपको एक्स्ट्रा पीस दिया जाता है. आपको एक्स्ट्रा पीस टेस्ट करने के लिए दिया जाता है ताकि आपके नए कपड़े खराब न हो.

You May Also Like

English News