ट्रिप का मजा खराब कर सकती हैं ये गलतियां…

मजेदार और यादगार सफर भला कौन नहीं चाहता है। इसके लिए आपको कुछ गलतियों को करने से हमेशा बचना चाहिए। भले ही अभी पढ़ने में ये गलतियां आपको मामूली लगें, लेकिन अक्सर एक्साइटमेंट में होने वाली ये मिस्टेक्स बड़ी मुसीबत में बदल जाती हैं। आइए जानते हैं ऐसी 5 गलतियां जो ट्रिप के दौरान आपको अवॉइड करनी चाहिए।

अनजान जगह न लें लिफ्ट

सफर के दौरान अनजान जगह पर लिफ्ट लेना आपको खतरे में डाल सकता है। इसलिए ऐसा भूल से भी न करें। इसकी जगह आप एक जगर वेट भले ही कर लें, लेकिन किसी पर आंख मूंदकर भरोसा बिल्कुल न करें। अक्सर इससे जुड़ी कई वारदात देखने को मिलती हैं।

दवाइयां ले जाना ल भूलें

आप डाइबिटीज या किसी भी अन्य बीमारी के मरीज हैं, तो सफर में दवाइयां साथ ले जाना और उन्हें समय पर खाना बिल्कुल न भूलें। एंजॉयमेंट में अक्सर हम अपने सेहत को भूल जाते हैं, जिससे बड़ी दिक्कत पैदा हो सकती है।

लेट नाइट घूमने से बचें

चाहे आपको वह जगह कितनी भी अच्छी क्यूं न लग रही हो, लेकिन हमेशा याद रखें कि आप उस जगह के लिए नए ही हैं। ऐसे में आपको देर रात बाहर घूमने से परहेज करना चाहिए। ये आपको मुसीबत में डाल सकता है।

कैश कैरी करना न भूलें

भले ही आज काफी लोग डिजिटल पेमेंट्स को लेकर सहज हो गए हैं, लेकिन हमेशा अपने साथ कैश जरूर कैरी करें। कई टूरिस्ट प्लेसेज ऐसे होते हैं जहां कैश ही चलता है और लोग ऑनलाइन पेमेंट लेने से इनकार कर देते हैं। किसी भी इमरजेंसी में आपको कैश ही काम आता है।

गोल्ड जूलरी न पहनें

सफर में गोल्ड की जूलरी पहनना भी आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। आए दिन स्नैचिंग से जुड़े मामले आपको अखबार और टीवी चैनलों पर देखने को मिलते ही होंगे। इसलिए गोल्ड की जूलरी साथ ले जाने की जगह आप आर्टिफिशियल जूलरी कैरी कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com