तेज़ हुई बारिश और बिजली की वजह से बिहार में 30 लोगों की हुई मौत

बिहार में रविवार को बिजली और बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं देशभर में झुलसाने वाली गर्मी का मौसम भी कहर ढा रहा है जिसमें लू की वजह से ओडिशा में अब तक मरने वालों की कुल संख्या 12 हो गई है।तेज़ हुई बारिश और बिजली की वजह से बिहार में 30 लोगों की हुई मौत

यह भी पढ़े: अभी-अभी: सीएम योगी ने दिया इस्तीफा ये था बड़ा कारण जानकर हैरान रह जायेगे आप भी…

हालांकि, इस बीच एक अच्छी खबर यह आ रही है कि बंगाल की खाड़ी में तेज दबाव की वजह से दक्षिण-पश्चिम मानसून के जल्द आने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि केरल में 30 से 31 मई तक बारिश होने के आसार हैं जिससे देश में मानसून की शुरुआत होगी।

राष्ट्रीय राजधानी के हिस्सों में पारा 40 डिग्री से नीचे रहा जबकि शहर के  कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। सफदरगंज ऑब्जर्वेटरी ने अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है जबकि पालम, लोधी रोड, रिज और अयानगर ऑब्जर्वेटरिज ने अधिकतम तापमान क्रमश: 39.7 डिग्री सेल्सियस, 35 डिग्री सेल्सियस, 35.8 डिग्री सेल्सियस, और 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। शहर में शनिवार से सुबह के 8:30 बजे से रविवार को सुबह के 8:30 बजे तक 24 घंटों में 11.9 मिमी बारिश दर्ज की गई।

वहीं बारिश और बिजली से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में जहां बिहार में आठ महिलाओं सहित 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई वहीं 20 से अधिक लोग घायल हो गए। जबकि झुलसती गर्मी में लू की वजह से ओडिशा में अब तक मरने वालों की कुल संख्या 12 हो गई है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com