दलीप ट्रॉफी में 5 खिलाड़ियों का खूब गरजा बल्ला

दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इंडिया ए ने जीता। इस टूरनामेंट में भारत के कई स्टार खिलाड़ियों के अलावा घरेलू खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। कुछ खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से खूब महफिल लूटी और सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा। ऐसे 5 खिलाड़ी हैं जो भारतीय टेस्ट टीम में जगह पाने के लिए पूरी तरह से हकदार हैं।

दलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इंडिया ए ने अपने नाम किया। फाइनल मैच में इंडिया ए टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी टीम को 132 रन से मात दी।

दलीप ट्रॉफी के इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से एक अलग छाप छोड़ी। अब इन खिलाड़ियों को इंतजार है तो सिर्फ और सिर्फ भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करने का। दलीप ट्रॉफी में ऐसे 5 खिलाड़ी रहे, जिन्हें आने वाले समय में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। ऐसे में जानते हैं उन खिलाड़ियों के नाम।

Duleep Trophy के जरिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए लगी लंबी लाइन

मुशीर खान (Musheer khan)
दलीप ट्रॉफी 2024 में 19 साल के मुशीर खान ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए हर किसी का ध्यान खींच लिया। सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर ने दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया बी के लिए खेलते हुए काफी प्रभावित किया था। उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ पहली पारी में 181 रन की लाजवाब पारी खेली थी, जिसमें उनके बल्ले से 16 चौके और 5 छक्के मिले थे।

इस मैच के अलावा वह बाकी टूर्नामेंट के मैचों में कुछ खास तो नहीं कर सके थे, लेकिन उन्होंने बॉलिंग अटैक जिसमें आकाशदीप, आवेश खान, खलील अहमद और कुलदीप यादव थे, उनके खिलाफ मजबूत पारी खेली।

अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह भविष्य में भारत को चैंपियन बनाते हुए नजर आ सकते हैं।

नवदीप सैनी (Navdeep Saini)
करनाल के पेसर जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था, उन्होंने दलीप ट्रॉफी में घातक गेंदबाजी कर खूब महफिल लूटी। 140 Kph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अच्छे-अच्छे बैटर्स को अपने जाल में फंसाया। टूर्नामेंट में वह तीसरे सबसे ज्यादा विकेट (14) लेने वाले बॉलर रहे। नवदीप की गेंद का सामना करने में शुभमन गिल भी फ्लॉप रहे।

अंशुल कम्बोज (Anshul Kamboj)
आईपीएल में शानदार शुरुआत करने के बाद 23 साल के तेज गेंदबाज अंशुल कम्बोज ने दलीप ट्रॉफी 2024 में अपने नाम का डंका बजाया। उन्होंने इंडिया बी के खिलाफ इंडिया सी की तरफ से खेलते हुए पहली पारी में 8 विकेट लेकर तहलका मचाया।

उन्होंने एन जगदीशन, मुशीर खान, सरफराज खान, रिंकू सिंह, नितिश कुमार, राहुल चाहर, वदीप सैनी और मुकेश कुमार को अपना शिकार बनाया। पूरे टूर्नामेंट में अंशुल ने 16 विकेट लिए। इस दौरान उनका औसत 17.12का रहा। अंशुल कम्बोज की गेंदबाजी को देख ये कयास लगाया जा रहा है कि उन्हें भविष्य में भारतीय टीम से बुलावा आ सकता है।

सारांश जैन (Saransh Jain)
अगला रविचंद्रन अश्विन कौन होगा? इंदौर के सारांश जैन ने दलीप ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया है। इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 42 की औसत से 7 विकेट लिए। उन्होंने रजत पाटीदार, साई सुदर्शन और ऋतुराज गायकवाड़ को अपना शिकार बनाया।

शाश्वत रावत (Shashwat Rawat)
बरोडा के बाएं हाथ के बैटर शाश्वत रावत ने दलीप ट्रॉफी में शानदार परफॉर्म किया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 85 की औसत से 256 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल रहा। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वह तीसरे बैटर रहे। अब शाश्वत के परफॉर्म को देखकर ये माना जा रहा है कि वह जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com