दिल्ली के जिला एवं सत्र न्यायालयों में पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू!

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट एण्ड सेशंस कोर्ट तथा फैमिली कोर्ट्स में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के DSSSB की वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in से अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पोर्टल dsssbonline.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 100 रुपये है जो कि SC ST दिव्यांग पूर्व कर्मचारी और महिला उम्मीदवारों को नहीं भरना है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली के जिला एवं सत्र न्यायालयों तथा परिवार न्यायालयों में कुल 990 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.01/2024) दिल्ली अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा हाल ही में 12 जनवरी 2024 को जारी की गई थी। सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के पदों पर की जा रही इस भर्ती  के लिए आवेदन प्रक्रिया बृहस्पतिवार, 18 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है।

ऐसे करें आवेदन

ऐसे में जो उम्मीदवार जिला एवं सत्र न्यायालयों तथा परिवार न्यायालयों में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की इच्छा रखते हैं, वे DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही DSSSB के अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन निर्धारित अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 तक सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। SC, ST, दिव्यांग, पूर्व कर्मचारी वर्गों के उम्मीदवारों के साथ-साथ सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

DSSSB द्वारा दिल्ली डिस्ट्रिक्ट कोर्ट्स के लिए जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार सभी पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को स्नातक होना चाहिए। साथ ही, न्यूनतम 100 शब्द प्रति मिनट की शॉर्टहैंड तथा 40 शब्द प्रति मिनट की कंप्यूटर टाइंपिंग की गति होनी चाहिए। हालांकि, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिए शॉर्टहैंड की न्यूनतम गति 110 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

दूसरी तरफ, सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (जैसे SC, ST, OBC, दिव्यांग, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com