दिल्ली में राजद ने नीतीश सरकार के खिलाफ बोला हल्ला, बोली ये बातें

पटना। मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया, जिसमें तमाम विपक्षी दल के नेताओं ने हिस्सा लिया। राष्ट्रीय जनता दल बिहार के विभिन्न शेल्टर होम में यौन शोषण के मामलों के खिलाफ नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग को लेकर आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना और कैंडिल मार्च निकाल रहा है।

राजद का साथ देंगे राहुल-ममता-केजरीवाल 

राजद ने 4 अगस्त को मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ धरना में शामिल होने के लिए राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी तमाम विपक्षी नेताओं सहित सिविल सोसाइटी के तमाम प्रतिनिधियों से आग्रह किया जिसके बाद ये सभी उनके साथ आए। राजद ने धरने को गैर राजनीतिक कहा है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर भी इससे संबंधित पोस्ट किया है। 

तेजस्वी ने किया ट्वीट

शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘ एक आवाज़ ऐसी उठाई जाए जिसका शोर आने वाली पीढ़ियों की आत्माओं को झकझोरती रहे। हमारी आने वाली नस्लें ये ना कहें कि हमारे पूर्वज कायर और नामर्द थे।मुज़फ़्फ़रपुर के ‘बालिका गृह’ में बेटियों के साथ हुई हैवानियत के विरोध में विशाल धरना एवं कैंडल मार्च, 4 अगस्त, 5:30 बजे

तेजस्वी ने लगाया बड़ा आरोप, मांगा ब्रजेश का फोन डिटेल

तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए ट्वीट कर कहा है कि ब्रजेश ठाकुर की जब गिरफ्तारी हुई तो सीनियर पुलिस अॉफिसर को कई केंद्रीय मंत्रियों और राज्य के सत्तासीन मंत्रियों के फोन आने लगे। ये मंत्री कौन हैं? ये सब सीएम के निकटस्थ हैं। इसीलिए मैं ब्रजेश ठाकुर के फोन के एक साल की कॉल डिटेल्स की मांग करता हूं। ये सबलोग इस केस में उजागर हो जाएंगे।

जदयू ने तेजस्वी-तेजप्रताप पर लगाए गंभीर आरोप  

वहीं राजद के धरने और तेजस्वी के आह्वान पर जदयू नेताओं ने तंज कसा है। जदयू नेता संजय सिंह ने तेजस्वी और तेजप्रताप पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि 2008 में दिल्ली के फाइव स्टार होटल में छेड़ छाड़ किया तो दोनों भाइयों की जमकर पिटाई हुई थी। दिल्ली में तीन-तीन जगहों पर छेड़छाड़ का आरोप लगा था वो भूल गए। 

जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव के निजी सचिव मणि यादव पर अनैतिक देह वयापार का आरोप है। इस मामले में 2011 में गांधी मैदान थाना में दर्ज हुआ केस। इस मामले में वो जेल भी जा चुके हैं। अब तेजस्वी ये बताएं कि अनैतिक देह व्यापार के आरोपी को अपने निजी सहायक के पद से हटाएंगे क्या? 

तेजस्वी ने लालू के साथ ब्रजेश की तस्वीर पर दी सफाई 

तेजस्वी ने इस घटना पर बिहार की नीतीश कुमार सरकार को घेरा है और कहा है कि नीतीश कुमार के राज में पूरे राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। तेजस्वी यादव ने मुज़फ्फ़रपुर बालिका रेप गृह कांड के मुख्य संरक्षक ब्रजेश ठाकुर के साथ अपने पिता लालू यादव की फोटो को लेकर भी अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा कि ये फोटो काफी पुरानी है। उन्होंने कहा कि यह फोटों 1990 के आस-पास की है, जब ब्रजेश ठाकुर एक मामूली रिपोर्टर था और उस वक्त यह एनजीओ भी नहीं खुला था। तेजस्वी ने कहा कि यह फोटो इसलिए वायरल की जा रही है ताकि पूरे मामले से लोगों का ध्यान हटाया जा सके।

तेजस्वी यादव ने ब्रजेश ठाकुर की जेडीयू के नेताओं के साथ फोटो होने पर सवाल उठाते हुए कहा कि कहीं ना कहीं जेडीयू के बडे़ नेता इस पूरे मामले में फंसे हैं। वहीं सीएम नीतीश कुमार आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

You May Also Like

English News