Breaking News

दिल्ली में 6 जिलों की कमान संभालेंगी महिला IPS, 30 से ज्यादा अधिकारियों का हुआ तबादला

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 6 जिलों की कमान महिला आईपीएस के हाथों में होगी. शनिवार को दिल्ली पुलिस में करीब 30 से ज्यादा अधिकारियों का तबादला किया गया. इसमें स्पेशल कमिश्नर से लेकर डीसीपी और एडिशनल डीसीपी रैंक के अधिकारी शामिल थे. जो नया आदेश आया है उसके मुताबिक दिल्ली में 15 जिलों में से 6 जिलों की कमान महिला अधिकारियों के हाथ में होगी. दरअसल पहले से ही दिल्ली पुलिस के तीन जिलों की कमान महिलाओं के हाथ में थी. शनिवार को जब नई सूची आई तो तीन और जिलों की कमान महिला अधिकारियों को दे दी गई.

जिन तीन नई महिला अधिकारियों को जिले की कमान सौंपी गई है उसमें सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी जसमीत सिंह की जगह आईपीएस श्वेता चौहान को लगाया गया है. जबकि सिक्योरिटी से आईपीएस विनीता मैरिको साउथ जिले की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा साउथ ईस्ट जिले से आरपी मीणा की जगह ईशा पांडे को लगाया गया है. वहीं इससे पहले अगर हम बात करें तो नॉर्थ वेस्ट जिले की कमान उषा रंगनानी के हाथ में थी वेस्ट जिले की कमान उर्विजा गोयल संभाल रही थी और ईस्ट दिल्ली जिला प्रियंका कश्यप के पास था.

इसके अलावा सेंट्रल जिले के जसमीत सिंह को डीसीपी स्पेशल सेल लगाया गया है. साउथ जिले के डीसीपी अतुल ठाकुर को डीसीपी हेडक्वॉर्टर-1 और साउथ ईस्ट के डीसीपी आरपी मीणा डीसीपी हेडक्वार्टर होंगे. सिक्योरिटी में तैनात डीसीपी गौरव शर्मा को साउथ वेस्ट की कमान सौंपी गई है. आउटर नॉर्थ डीसीपी राजीव रंजन स्पेशल सेल के डीसीपी होंगे. साउथ वेस्ट के डीसीपी इंगित सिंह को भी डीसीपी स्पेशल से लगाया गया है.

आपको बता दे कि इस समय दिल्ली में स्पेशल सेल में 3 डीसीपी है लेकिन अब इस तबादले के बाद सेल में 6 डीसीपी होंगे. कही ना कही दिल्ली में लगातार बढ़ते क्राइम को देखते हुए ये डिसीजन लिया गया है. क्योंकि दिल्ली ऑर्गेनाइज्ड क्राईम लगातार बढ़ रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि उसी को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है. सायबर सेल के डीसीपी अन्येश रॉय सीपी सचिवालय में डीसीपी-1 होंगे. उनकी जगह डीसीपी केपीएस मल्होत्रा को साइबर सेल की कमान दी गई है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com