दिल्ली IIT के हॉस्टल में पीएचडी कर रही छात्रा ने पंखे से लटक कर की खुदकुशी

दिल्ली आईआईटी कैंपस के अंदर एक पीएचडी की छात्रा ने अपने कमरे मे पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली है. मृतिका शादीशुदा थी. उसका परिवार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहता है. मंगलवार की देर शाम करीब आठ बजे पीसीआर को इस घटना की सूचना मिली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. इस मामले की जांच जारी है. दिल्ली IIT के हॉस्टल में पीएचडी कर रही छात्रा ने पंखे से लटक कर की खुदकुशीयह भी पढ़े: अभी अभी: CM योगी की महिला मंत्री के साथ बुरा फंसा एक IPS दंपति

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आईआईटी कैंपस में बने हॉस्टल में रह रही 28 वर्षीय मंजुला देवक वाटर रिसोर्स में रिसर्च कर रही थी. मंजुला नालंदा अपार्टमेंट के फ्लैट्स नंबर 413 में रह रही थी. यह अपार्टमेंट शादीशुदा छात्रों को अलॉट किया जाता है. मृतक छात्रा का पूरा परिवार भोपाल में रहता है. पड़ोसियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को फोन करके दी थी.

पुलिस के मुताबिक, मृतिका ने पंखे से लटकर खुदकुशी कर ली. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. छात्रा के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है. उपसंभागीय मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे. मंजुला के दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है. मृतिका का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

बताते चलें कि मार्च में भी दिल्ली आईआईटी कैंपस में हॉस्टल की छत से कूदकर एक छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की थी. लेकिन उसे समय रहते बचा लिया गया. हालांकि, अस्पताल में उसका लंबा इलाज चला है. छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई नहीं करना चाहता था, इसलिए डिप्रेशन में था. छात्र ने विंध्याचल हॉस्टल के चौथे माले से छलांग लगा दिया था.

You May Also Like

English News