नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूट्रिशन में कई पदों पर हो रही भर्ती

आईसीएमआर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूट्रिशन (ICMR-NIN) की ओर से टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्नीशियन, लेबोरेटरी अटेंडेंट समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म एनआईएन की ऑफिशियल वेबसाइट www.nin.res.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पदानुसार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

10वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थी तक कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ यूनिवर्सिटी से संबंधित क्षेत्र में बैचलर डिग्री (Nutrition/Food Science/

Dietetics)/ केमिस्ट्री में बैचलर डिग्री/ बीई/ बीटेक/ 12th/ 10th पास किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 25/ 28/ 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.nin.res.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको यहां Application Link पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • अब आपको स्टेप 1 में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • स्टेप्स 2 में आवेदन पत्र भरकर पूरा करें।
  • अब आपको स्टेप 3 में फीस पेमेंट करना है।
  • इसके बाद अंत में स्टेप 4 में आवेदन पत्र का प्रिंट निकलना है।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 1200 रुपये के साथ ट्रांजैक्शन फीस एवं एससी/ एसटी/ एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को 1000 रुपये एवं ट्रांजैक्शन फीस जमा करनी होगी। पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com