न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हैमिश बेनेट ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का किया एलान 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हैमिश बेनेट ने अपने 17 साल लंबे करियर पर विराम लगाने का फैसला कर लिया है। 35 साल के इस गेंदाबाज ने न्यूजीलैंड के लिए अंडर-19 से लेकर सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व किया। इसके अलावा उन्होंने वेलिंगटन और कैंटरबरी के लिए भी घरेलू क्रिकेट में अपना योगदान दिया। बेनेट ने कहा कि 2021-22 का सीजन उनके क्रिकेट करियर के लिए आखिरी साल होगा।

बेनेट ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत अक्टूवर 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में किया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए आखिरी मैच इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ ही 2021 में खेला था। हालांकि ये एक टी20 मैच था। उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने 19 वनडे में 33 विकेट और 11 टी20 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किया है।

उन्होंने केन विलियमसन के साथ अपने टेस्ट मैच का डेब्यू किया था। 2010 में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मैच में उन्होंने एक ओवर में 15 रन दिए थे। चोट के कारण वे आगे गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। उसके बाद वे टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए।

इस मौके पर उन्होंने कहा “जब मैंने नेट्स में गेंदबाजी शुरू की थी तो कभी सपना नहीं देखा था कि मैं अपने करियर को इतना एंज्वाय करूंगा जैसा मैंने किया है” उन्होंने कहा कि “तिमारू क्रिकेट क्लब जिसने क्रिकेट खेलने का मौका दिया से लेकर साउथ कैंटरबरी क्रिकेट, कैंटरबरी क्रिकेट, क्रिकेट वेलिंगटन और न्यूजीलैंड क्रिकेट तक जिन्होंने मेरे सपने को पूरा करने में मेरी मदद की उसका धन्यवाद। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे ऐसे कप्तानों और खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला है।

बेनेट ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2005 में कैंटरबरी के लिए किया और 2015-16 तक इस क्लब से जुड़े रहे। इसके बाद उन्होंने वेलिंगटन का रुख किया। उनके फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो 79 मैचों में उन्होंने 261 विकेट अपने नाम किए हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com