न्यूजीलैंड को लगा बहुत बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज हुआ डेढ़ महीने के लिए टीम से बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बुधवार को पुष्टि की कि तेज गेंजबाज लॉकी फर्ग्युसन को रीढ़ की हड्डी में आंशिक स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला है। ऐसे में ट्रेनिंग पर लौटने से पहले लॉकी फर्ग्युसन को चार से छह सप्ताह के आराम की आवश्यकता होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज के बाद में स्कैन और इमेजिंग कराई थी, जिसमें पता चला है कि उनकी पीठ के बाईं ओर आंशिक फ्रैक्चर है।

अच्छी बात ये है कि फर्ग्यूसन को सर्जरी की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन इसके बजाय उन्हें इस समर में खेलने से वंचित रहना होगा। खेल में किसी भी प्रकार से वापसी पर विचार करने से पहले उनको आराम और रिहैब की अवधि की आवश्यकता होगी। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि फर्ग्युसन का टीम से बाहर होना एक झटका था, लेकिन उन्होंने उन्हें जल्द से जल्द वापस आने के लिए समर्थन दिया।

एक आधिकारिक NZC की प्रेस रिलीज के मुताबिक गैरी स्टीड ने कहा, ” हम सभी लॉकी फर्ग्युसन को मिस कर रहे हैं। चोट लगना निश्चित रूप से हमारे खेल का हिस्सा है, लेकिन ऐसा कुछ पाने के लिए जब आप अपने खेल के शीर्ष पर होते हैं तो यह विशेष रूप से निराशाजनक है। जिस गति और कौशल के साथ वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है, उसने उसे दुनिया के सबसे बेहतरीन सफेद गेंदबाजों में से एक बना दिया है और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी संपत्ति है। लॉकी का शानदार रवैया है और मुझे पता है कि वह इस लड़ाई के लिए तैयार हैं।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com