परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, रेलवे चलाएगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन, जानिए शेड्यूल

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ड्राइवर और टेक्निकल पदों के लिये ली जाने वाली परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों के लिये स्पेशल ट्रेन चलायी जाएगी। पूर्व-मध्य रेलवे की परीक्षा स्पेशल ट्रेन मंगलवार को दिन में 11.30 बजे दानापुर से सिकंदराबाद के लिए चलेगी जबकि परीक्षा स्पेशल एक और ट्रेन 09 अगस्त को रात 8 बजे सिकंदराबाद से दानापुर के लिए खुलेगी।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने इस संबंध में बताया कि परीक्षार्थियों की भीड़ और उन्हें होने वाली कठिनाईयों को ध्यान में रखते हुए ये स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। सिकंदराबाद के अलावा इंदौर के लिये भी रेलवे ने परीक्षा स्पेशल ट्रेन दी है. ये ट्रेन मंगलवार को शाम 5 बजे पटना से इंदौर के लिए चलेगी जबकि दूसरी परीक्षा स्पेशल ट्रेन 9 अगस्त को रात 8.30 बजे इंदौर से पटना के लिए खुलेगी।

मालूम हो कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निकाली गई वैकेंसी के एवज में लाखों परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है। बता  दें कि रेलवे की ये परीक्षा ऑनलाईन हो रही हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड नौ अगस्त से असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियनों की भर्ती के लिये परीक्षा लेने जा रहा है। रेलवे के इन पदों की यह परीक्षा पहली बार कंप्यूटर आधारित होगी लेकिन ऑनलाइन परीक्षा होने के बावजूद परीक्षार्थी खासे नाराज हैं।

परीक्षार्थियों नेऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा का सेंटर मद्रास, कोलकाता, दिल्ली और मुंबई जैसे जगहों पर दे दिया है। रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन की नियुक्ति के लिये 26 हजार 500 रिक्तियां निकाली हैं. जिसके लिये 47 लाख से ज्यादा आवेदकों ने आवेदन किया है।

You May Also Like

English News