पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया है. जमशेद पर यह प्रतिबंध पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी नियमों का बार-बार उल्लंघन के मद्देनजर लगाया गया है.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया है. जमशेद पर यह प्रतिबंध पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी नियमों का बार-बार उल्लंघन के मद्देनजर लगाया गया है.  तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने अपने फैसले में कहा कि किसी भी क्रिकेट प्रारूप से प्रतिबंध के अलावा जमशेद भ्रष्टाचार विरोधी नियमों का पांच से सात बार उल्लंघन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट में आजीवन किसी भी प्रकार के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने के लिए अयोग्य घोषित होना चाहिए.  ये भी पढ़ें- स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के शर्जील खान पर 5 साल का बैन  पिछले दो वर्षों में यह दूसरी बार जमशेद को दोषी ठहराया गया है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में जमशेद को 2017 पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में पर्याप्त सहयोग न देने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था.  इस साल की शुरुआत में जमशेद पर लगा यह प्रतिबंध समाप्त हुआ था, लेकिन अब उन पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा है, जो लंबे समय के लिए है.  जमशेद ने पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने 2012 में भारत के खिलाफ लगातार तीन एकदिवसीय शतक भी लगाए थे.

तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने अपने फैसले में कहा कि किसी भी क्रिकेट प्रारूप से प्रतिबंध के अलावा जमशेद भ्रष्टाचार विरोधी नियमों का पांच से सात बार उल्लंघन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट में आजीवन किसी भी प्रकार के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने के लिए अयोग्य घोषित होना चाहिए.

पिछले दो वर्षों में यह दूसरी बार जमशेद को दोषी ठहराया गया है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में जमशेद को 2017 पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में पर्याप्त सहयोग न देने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था.

इस साल की शुरुआत में जमशेद पर लगा यह प्रतिबंध समाप्त हुआ था, लेकिन अब उन पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा है, जो लंबे समय के लिए है.

जमशेद ने पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने 2012 में भारत के खिलाफ लगातार तीन एकदिवसीय शतक भी लगाए थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com