पाकिस्तान में अमरीकी अधिकारी गिरफ़्तार

यहाँ के इस्लामाबाद में पाकिस्तानी पुलिस ने कहा कि अमेरिकी राजनयिक की कार से दो मोटरसाइकिल सवारों के घायल होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. यहाँ की पुलिस ने जानकारी दी है कि, अमेरिकी राजनयिक चाड रेक्स ऑस्बर्न रविवार 29 अप्रैल को पाकिस्तानी समयानुसार रात लगभग 9.40 बजे इस्लामाबाद के सेक्रिटेरिट चौक के कंस्टीट्यूशन एवेन्यू पर ड्राइविंग कर रहे थे. तभी अचानक उन्होंने दो-बाइक सवार युंवकों को  टक्कर मार दी.

पाकिस्तान पुलिस के उच्च अधिकारी नजीब उर रहमान ने मीडिया को जानकारी दी कि घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि ड्राइवर को पुलिस स्टेशन ले जाया गया है और विदेश मंत्रालय द्वारा राजनयिक स्थिति की पुष्टि के बाद ही उसे रिहा किया जा सकेगा तब उसे पुलिस हिरासत में ही रहना होगा.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भी पिछले एक अमेरिकी अधिकारी रक्षा एवं वायु अताशे कर्नल जोसेफ एमैनुल हॉल यहां अपनी लैंड क्रूजर गाड़ी ड्राइव कर रहे जा रहे थे, उनकी गाड़ी लाल बत्ती पार कर गयी थी उसके बाद वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक को एक सड़क दुर्घटना में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर पाकिस्तान ने  देश से जाने से रोकने के लिए उन्हें ‘काली सूची’ में डाल दिया था. बता दें कि हुए इस हादसे में एक बाइक सवार युवक की मोत हो गई थी.

You May Also Like

English News