Breaking News

पाकिस्तान में लाहौर के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में लगी भीषण आग,लाखों रुपये की दवाएं जलकर राख 

पाकिस्तान में लाहौर के गुलबर्ग स्थित चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में शनिवार को भीषण आग लग गई। पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया आउटलेट समा टीवी ने बताया, इस भयानक आग की घटना की पुष्टि बचाव अधिकारियों ने की। आग तीसरी मंजिल पर फार्मेसी के गोदाम में लगी, जहां लाखों रुपये की दवाएं जलकर राख हो गई।

घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अस्पताल की इमारत को खाली करा लिया गया है। दमकल विभाग के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम सात गाड़ियां भेजी गई हैं। इस बीच, आग पर काबू पाने में मदद के लिए शहर भर से अतिरिक्त दमकल गाड़ियों को बुलाया गया है।

स्थिति पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग और रेस्क्यू 1122 के 40 से ज्यादा दमकलकर्मी तैनात किए गए हैं। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। अधिकारियों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

इससे पहले बुधवार को कराची में जेल चौरंगी के पास एक डिपार्टमेंटल स्टोर के बेसमेंट में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य बेहोश हो गए। फिरोजाबाद पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अरशद जंजुआ ने कहा कि मृतक स्टोर का कर्मचारी था, जबकि होश खोने वाले तीन लोगों में एक दमकलकर्मी था।

कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन (केएमसी) के मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुबीन अहमद ने कहा कि निगम से संबंधित 11 फायर टेंडर, दो वाटर बोजर, एक स्नोर्कल, कराची वाटर से 13 पानी के टैंकर, और सीवरेज बोर्ड के साथ-साथ पाकिस्तानी नौसेना के टेंडर भी शामिल हुए। आग की लपटों को शांत करना।

उन्होंने कहा कि वे शाम तक 70 प्रतिशत आग पर काबू पाने में सफल रहे। उन्होंने कहा, ‘हालांकि, तहखाने में आग लगने के कारण अधिकारियों को अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है,’ उन्होंने कहा कि कोई प्रवेश या निकास मार्ग नहीं था। एसएचओ के अनुसार, आग कुछ हद तक कम हो गई थी, लेकिन शाम करीब 6 बजे एक बार फिर से भड़क उठी, जिसके बाद अधिकारियों को मौके पर दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

अधिकारी ने आगे बताया ‘कुछ अज्ञात कारणों से फिर से आग लग गई और तेजी से फैल गई, और दमकलकर्मी इसे बुझाने के लिए अभी संघर्ष कर रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com