पाक ने जिम्बॉबे पर दर्ज की बड़ी जीत

पाकिस्तान-जिम्बाब्वे के बीच बुलावायो में शुक्रवार 20 जुलाई को चौथा वनडे मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 244 रन से बड़ी जीत दर्ज की.  पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकार्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिये वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.पाकिस्तान-जिम्बाब्वे के बीच बुलावायो में शुक्रवार 20 जुलाई को चौथा वनडे मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 244 रन से बड़ी जीत दर्ज की.  पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकार्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिये वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.     इमाम उल हक 122 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 113 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं फखर जमां दोहरा शतक जड़ने वाले छठे बल्लेबाज बने. इसके बाद फिर उसने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को 42.4 ओवर में 155 रन पर समेट दिया. यहाँ पाकिस्तानी लेग स्पिनर शदाई खान ने 28 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये.  यह जिम्बाब्वे की वनडे में दूसरी सबसे करारी हार है.     सलामी जोड़ी के रूप में फखर जमां और इमाम-उल-हक ने 304 रन की साझेदारी कर टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई. दोनों ने इस मुकाबले में अपने नाम पहले विकेट के लिए सबसे लंबी साझेदारी का रिकॉर्ड भी कर लिया. पहले विकेट की साझेदारी का रिकार्ड श्रीलंका के सनत जयसूर्या और उपुल थंरगा के नाम था जिन्होंने 2006 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रन की भागीदारी निभायी थी.

इमाम उल हक 122 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 113 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं फखर जमां दोहरा शतक जड़ने वाले छठे बल्लेबाज बने. इसके बाद फिर उसने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को 42.4 ओवर में 155 रन पर समेट दिया. यहाँ पाकिस्तानी लेग स्पिनर शदाई खान ने 28 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये.  यह जिम्बाब्वे की वनडे में दूसरी सबसे करारी हार है.

सलामी जोड़ी के रूप में फखर जमां और इमाम-उल-हक ने 304 रन की साझेदारी कर टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई. दोनों ने इस मुकाबले में अपने नाम पहले विकेट के लिए सबसे लंबी साझेदारी का रिकॉर्ड भी कर लिया. पहले विकेट की साझेदारी का रिकार्ड श्रीलंका के सनत जयसूर्या और उपुल थंरगा के नाम था जिन्होंने 2006 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ 286 रन की भागीदारी निभायी थी.

You May Also Like

English News