पाताल लोक वेब सीरीज को लेकर हुआ बड़ा… खुलासा

अमेजन प्राइम वीडियो की शुक्रवार को रिलीज होने जा रही सीरीज पाताल लोक में मशहूर अभिनेता नीरज काबी का किरदार क्या चर्चित पत्रकार तरुण तेजपाल की किताब पर आधारित है? इस सीधे सवाल का उत्तर सीरीज के कार्यकारी निर्माता और लेखक सुदीप शर्मा ने हां में दिया है। वह तरुण तेजपाल की किताब ‘द स्टोरी ऑफ माई असैसिन्स’ को सीरीज का बीज मानते हैं, लेकिन यह भी जोड़ना नहीं भूलते कि सीरीज इस किताब से ‘लूजली इंस्पायर्ड’ है। मतलब कि सीरीज के लेखक सिर्फ इस किताब पर ही पूरी तरह नहीं टिके रहे और जहां-जहां लेखकों को लगा कि कहानी को किसी दूसरी दिशा में मोड़ा जा सकता है, वह किया गया है।

अमर उजाला से एक एक्सक्लूसिव बातचीत में सुदीप शर्मा ने अपने शुरुआती दिनों से लेकर पिछली फिल्म लाल कप्तान और अब पाताल लोक के सृजन पर विस्तार से बातचीत की। पिता उनके गुवाहाटी में वकील रहे और उनके बचपन व जवानी पर राजस्थान का बहुत असर रहा। पाताल लोक की कहानी में नीरज काबी और जयदीप अहलावत दो मुख्य किरदार निभा रहे हैं और सुदीप का कहना है कि जयदीप वाला किरदार पूरी तरह से उनकी टीम ने ही तैयार किया है।

ये पूछे जाने पर कि अगर ये सीरीज तरुण तेजपाल की किताब ‘द स्टोरी ऑफ माई असैसिन्स’ से जरा सी भी प्रेरित है तो क्या इसके अधिकार सीरीज निर्माताओं के पास हैं? सुदीप बताते हैं कि ये काम अमेजन प्राइम वीडियो प्रबंधन ने अपने स्तर पर किया और उनके पास इस किताब को सीरीज में बदलने के अधिकार हैं लेकिन ये सीरीज अब पूरी तरह इस किताब पर बनी सीरीज नहीं है।

अमर उजाला ने चूंकि ये सीरीज रिलीज से पहले ही देख ली है, लिहाजा सुदीप शर्मा से इस सीरीज के सामाजिक मुद्दों पर भी बात हुई। सीरीज के एक किरदार के बारे में ये पूछे जाने पर कि क्या यह किरदार बांदा के कुख्यात डकैत ददुआ से प्रेरित है, सुदीप ने इंकार नहीं किया। वह कहते हैं, “फिल्म सोनचिड़िया के लेखन के दौरान मैंने डाकुओं के इन इलाकों की खूब खाक छानी है। गुमनामी के दिन बिता रहे कुछ पूर्व दस्युओं से मिला भी। तो कहीं न कहीं ये सब भी काम आया।” आगे की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर सुदीप ने फिल्म निर्देशन में हाथ आजमाने की संभावनाओं से कतई इनकार किया। उन्होंने कहा कि सीरीज लिखने, बनाने और पूरी टीम की अगुआई करने में आनंद आ रहा है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com