फिर सुर्खियों में कैप्टन की पाकिस्तानी मित्र आरूसा आलम का मामला

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र की पाकिस्तान की महिला मित्र आरूसा आलम का मामला फिर सुर्खियों में है। उल्लेखनीय है कि कैप्टन मंत्रिमंडल के शपथ समारोह में आरूसा भी मेहमान के रूप में उपस्थित थीं। फिर सुर्खियों में कैप्टन की पाकिस्तानी मित्र आरूसा आलम का मामला

हालांकि तथ्य जगजाहिर था, लेकिन पंजाब के राज्यपाल कार्यालय ने सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत आर.टी.आई. एक्टिविस्ट एच.सी. अरोड़ा को मांगी जानकारी आधिकारिक रूप से प्रदान करने से मना कर दिया है।एक्ट के तहत अरोड़ा ने गत वर्ष शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित मेहमानों की सूची मांगी थी। 

अरोड़ा के अनुसार सूचना अधिकारी शिखा नेहरा ने राज्यपाल की ओर से 23 फरवरी 2006 को जारी अधिसूचना का हवाला देते हुए कहा कि उक्त जानकारी प्रदान नहीं की जा सकती। अरोड़ा ने जवाब पर हैरानी जताते हुए कहा कि उक्त अधिसूचना के तहत पंजाब सरकार के गृह एवं न्याय विभाग के तहत ‘सिक्योरिटी विंग’ को सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी न देने की छूट प्रदान की गई है। अरोड़ा ने कहा कि प्रथम एपिलिएट अथॉरिटी के पास अपील दायर करेंगे, अगर फिर भी जानकारी नहीं दी गई तो सूचना आयोग का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

You May Also Like

English News