फोन की स्क्रीन को बिना अनलॉक किए इस तरह करें Google Maps का इस्तेमाल

Google Maps गूगल के उन प्रोडक्ट्स में से एक है जिसका इस्तेमाल हम आए दिन करते रहते हैं। इस एप की मदद से आप किसी भी अनजान जगह पर आसानी से यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस एप की मदद से बिना इंटरनेट के भी अपनी पसंद की जगह को तलाश कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आईफोन यूजर्स इस एप का इस्तेमाल बिना स्क्रीन को अनलॉक किए कर सकते हैं।फोन की स्क्रीन को बिना अनलॉक किए इस तरह करें Google Maps का इस्तेमाल

दरअसल Google Maps लॉकस्क्रीन विजेट एक शॉर्टकट की तरह काम करता है। इसे इनेबल करने पर आप एप का बिना स्क्रीन को अनलॉक किए इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आप बिना एप को खोले ही किसी भी दिशा की सेकेंड्स में जानकारी पा सकते हैं। बस इसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

Step 1: आपके अपने आईफोन की स्कीन को स्वाइप करना होगा। इससे आप अपने फोन में इंस्टॉल विजेट को स्क्रीन पर देख सकेंगे।

Step 2: स्क्रीन पर Google Maps का विजेट एड करने के लिए आपको स्क्रॉल डाउन करना होगा। यहां आपको सभी इंस्टॉल विजेट के नीचे Edit button दिखेगा, इस पर टैप करें।

Step 3: Edit button पर क्लिक करने के बाद आपको एक नई स्कीन दिखेगी। यहां फोन में मौजूद सभी विजेट की लिस्ट दिखाई देगी। यहां आपको Google Directions का विजेट दिखाई देगा। इस पर टैप करें।

अब आप Google Maps विजेट को अपनी विजेट स्क्रीन पर नीचे देख सकते हैं। यहां आप किसी भी जगह की दिशा, अनुमानित दूरी और समय का पता लगा सकते हैं। खास बात यहां यह है कि इसके लिए आपको अपनी आईफोन की स्क्रीन को अनलॉक नहीं करना होगा। आप Google Directions विजेट पर एरो की मदद से किसी भी जगह को फॉलो कर सकते हैं।

अगर आप Google Directions विजेट को हटाना चाहते हैं, तो आपको बिल्कुल उसी तरह स्कॉल डाउन करना होगा। इसके बाद edit button पर क्लिक करना होगा और फिर रेड माइनस आइकन पर टैप करना होगा।

You May Also Like

English News