फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के पूर्व सहयोगी के दफ्तर पर छापेमारी, ये है मामला

फ्रांस पुलिस ने मारपीट मामले में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पूर्व वरिष्ठ सुरक्षा सहयोगी के कार्यालय में छापेमारी की। ‘बीबीसी’ की रिपोर्ट की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, एक मई को मजदूर दिवस के अवसर पर प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट का वीडियो रिलीज होने के बाद एलेक्सेंड्रा बेनाला (26) को पिछले सप्ताह बर्खास्त कर दिया गया था।फ्रांस पुलिस ने मारपीट मामले में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के पूर्व वरिष्ठ सुरक्षा सहयोगी के कार्यालय में छापेमारी की। 'बीबीसी' की रिपोर्ट की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, एक मई को मजदूर दिवस के अवसर पर प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट का वीडियो रिलीज होने के बाद एलेक्सेंड्रा बेनाला (26) को पिछले सप्ताह बर्खास्त कर दिया गया था।   राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि इस तलाशी के दौरान बेनाला वहीं मौजूद थे। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पहली बार इस घटना पर बात की और इसकी कवरेज के लिए मीडिया की आलोचना की।  उन्होंने मंगलवार को बंद दरवाजे के पीछे हुए एक अभिनंदन समारोह में मेहमानों से कहा, 'हमारे पास एक मीडिया है जो सच का पता लगाना नहीं चाहती। मैं मीडिया को ऐसी ताकत के रूप में देखता हूं, जो न्यायिक ताकत बनना चाहती है।' उन्होंने सांसदों से कहा कि 1 मई को जो हुआ वह भयानक और गंभीर था। मेरे लिए यह निराशा और विश्वासघात जैसा था।  उन्होंने कहा, 'इस मामले के लिए जिम्मेदार एकमात्र शख्स मैं हूं। अगर वे किसी को ढूंढ़ रहे हैं जो इसकी जिम्मेदारी उठा सके तो वह आपके सामने है। वे आ सकते हैं और मुझे ले जा सकते हैं।

राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि इस तलाशी के दौरान बेनाला वहीं मौजूद थे। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पहली बार इस घटना पर बात की और इसकी कवरेज के लिए मीडिया की आलोचना की।

उन्होंने मंगलवार को बंद दरवाजे के पीछे हुए एक अभिनंदन समारोह में मेहमानों से कहा, ‘हमारे पास एक मीडिया है जो सच का पता लगाना नहीं चाहती। मैं मीडिया को ऐसी ताकत के रूप में देखता हूं, जो न्यायिक ताकत बनना चाहती है।’ उन्होंने सांसदों से कहा कि 1 मई को जो हुआ वह भयानक और गंभीर था। मेरे लिए यह निराशा और विश्वासघात जैसा था।

उन्होंने कहा, ‘इस मामले के लिए जिम्मेदार एकमात्र शख्स मैं हूं। अगर वे किसी को ढूंढ़ रहे हैं जो इसकी जिम्मेदारी उठा सके तो वह आपके सामने है। वे आ सकते हैं और मुझे ले जा सकते हैं।

You May Also Like

English News