बंगाल में हिंसा पर BJP का अटैक, ममता बनर्जी पर मूक दर्शक बनने का आरोप…

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि बंगाल में दंगे हो रहे हैं और ममता बनर्जी मूक दर्शक बनी हुई हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है. कई इलाकों में दंगे हो रहे हैं. सुप्रियो ने आरोप लगाया कि वोट बैंट की राजनीति के चलते ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य की पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है.बंगाल में हिंसा पर BJP का अटैक, ममता बनर्जी पर मूक दर्शक बनने का आरोप...

ममता-राज्यपाल में ठनी

इतना ही नहीं कानून व्यवस्था के सवाल पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और सीएम ममता बनर्जी के बीच भी तनातनी चरम पर है. दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. एक तरफ जहां राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नसीहद दी थी. उसके  ममता बनर्जी ने राज्यपाल पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया था. ममता ने यहां तक दिया था कि राज्यपाल बीजेपी में बूथ लेवल कार्यकर्ता की तरह व्यवहार कर रहे हैं. इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में दखल देते हुए दोनों से पद की गरिमा बरकरार रखने की अपील की थी.

गृहमंत्री से की बात

बाबुल सुप्रियो ने बताया कि उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है. उन्होंने बताया कि 24 परगना जिले में पैरामिलिट्री फ़ोर्स को भेजा गया है. मगर राज्य सरकार फोर्स तैनात नहीं कर रही है.

क्या है मामला?

दरअसल, फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ गई है. जिसको लेकर विपक्ष ममता बनर्जी को घेर रहा है. हालांकि, ममता ने इलाके में हालात सामान्य होने का दावा किया है. ममता बनर्जी ने बताया है कि आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर जिले के बशीरहाट सब डिवीजन इलाके में दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़पें हुई हैं.

You May Also Like

English News