बड़ी खबर: कैश वैन लूट व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, बदमश के घर तक पहुंची!

लखनऊ: राजभवन के पास कैश वैन लूट और गार्ड की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाश तक आखिरकार पुलिस पहुंच गयी। इस सनसनीखेज वारदात को कृष्णानगर के भोलाखेड़ा के रहने वाली विनीत तिवारी ने अंजाम दिया था। शनिवार की दोपहर पुलिस टीम ने उसके घर कृष्णानगर पर छापेमारी की और वहां से घटना में प्रयुक्त बाइक, पिस्टल की मैगजीन, जूते, बैग सहित अन्य दस्तावेज बरामद कर लिये। आरोपी विनीत मूल रूप से रायबरेली जनपद का रहने वाला है। फिलहाल आरोपी विनीत, पत्नी व बच्चों संग भागा हुआ है और पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी है।


एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि राजभवन के पास एक्सिस बैंक के सामने 30 जुलाई की रात कैश वैन के गार्ड इंद्रमोहन, कस्टोडियन उमेश और चालक रामसेवक को गोली मारकर एक बाइक सवार बदमाश 6.44 लाख रुपये से भरा बैग लूट ले गये थे। गोली लगने से गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गयी थी। इस सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस को बदमाश का सीसीटीवी फुटेज कई जगहों से मिला था।

पुलिस ने बदमाश की सूचना देने वाले को पहले 50 हजार रुपये और फिर एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी। पुलिस को अपनी छानबीन में बदमाश की आखिरी फुटेज हुसैनगंज इलाके में मिली थी। इस आधार पर पुलिस हुसैनगंज व उसके आगे के इलाके में छानबीन और संदिग्ध लुटेरे की तलाश में लगी थी। शनिवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि जिस लुटेरे को पुलिस तलाश रही है कि वह लुटेरा कृष्णानगर के भोलाखेड़ा इलाके में अमित सिंह के मकान में परिवार संग डेढ़ साल से किराये पर रह रहा है।

लुटेरे का नाम विनीत तिवारी है और वह मूल रूप से रायबरेली जनपद का रहने वाला है। इस सूचना के बाद एसएसपी सहित भारी पुलिस बल विनीत के घर पहुंचा। छापेमारी के दौरान पुलिस को आरोपी के घर से घटना में प्रयोग की गयी टीवीएस स्पोट्र्स बाइक, एक मैगजीन, घटना के वक्त प्रयोग किया गया बैग और पहने हुए जूते मिले।

पुलिस को घर पर विनीत तो नहीं मिला, पर उसकी मां व बहन पुलिस के हाथ लग गये। मां व बहन से की गयी पूछताछ में पुलिस को पता चला कि विनीत मौजूदा समय में कुछ भी नहीं कर रहा था। एसएसपी ने बताया कि आरोपी विनीत के खिलाफ रायबरेली जनपद में हत्या का मामला भी दर्ज है और वह उस मामले में फरार चल रहा है। फिलहाल विनीत अपनी पत्नी व बच्चों संग भागा हुआ है और पुलिस उसकी तलाश में लगी है। एसएसपी का दावा है कि अब जल्द ही विनीत को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस की एक टीम विनीत की तलाश में रायबरेली भी भेजी गयी है।

You May Also Like

English News