बदलते मौसम के मिजाज ने किसानों को किया मायूस

बिहार में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में काले बादल छा गए. साथ ही कहीं हल्की बारिश हुई तो कहीं मूसलाधार बारिश हुई. कई जगहों पर ओले भी गिरे. बेमौसम हुई इस बारिश से गर्मी से राहत तो मिली. लेकिन इस बारिश से किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. ओला गिरने से किशनगंज में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. इसके अलावा सीतामढ़ी, कटिहार, बेतिया और दरभंगा में भी बेमौसम हुई बारिश से किसान बेहाल हुए हैं. वहीं, झारखंड में भी कई जगहों पर तेज बारिश हुई है. शुक्रवार (30 मार्च) सुबह अचानक भारी बारिश हुई, इसके साथ ही ओले भी पड़े हैं. इस अचानक बारिश ने किसानों को मायूस किया है. उनकी फसलें बुरी तरह से प्रभावित हुई है. साथ ही आम के मंजर भी गिर गए हैं.बदलते मौसम के मिजाज ने किसानों को किया मायूस

बिन मौसम बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. बदलते मौसम के मिजाज ने किसानों को मायूस कर दिया है. किशनगंज में ओला गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है. इस समय खेतों में गेहूं और दलहन की फसल लगी हुई है इसलिए दोनों फसलें बर्बाद हो गई है. साथ ही मक्के के फसल पर भी असर पड़ा है.

गर्मी के मौसम में आम और लीची के फल बिहार में काफी उपजते हैं. और इस समय आम और लीची के पेड़ों में मंजर दिखने लगे हैं. लेकिन बेमौसम बर्शात ने पेड़ों में लगे मंजर को बर्बाद कर दिया है. वहीं, खबर है कि बदलते मौसम का मिजाज अभी किसानों को और भी परेशान कर सकता है. क्यों कि मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मौसम का यह मिजाज अभी 2 अप्रैल तक बदला रहेगा. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com