बहरीन में विदेश मंत्री का शानदार स्वागत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बहरीन की दो दिन की यात्रा पर यहां पहुंचने पर शनिवार 14 जुलाई को उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. यहां वह द्विपक्षीय सहयोग पर अहम बातचीत करेंगी. बहरीन की राजधानी मनामान में एयरपोर्ट पर सुषमा स्वराज के स्वागत में वहां के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद बिन मोहम्मद बिन खलीफा स्वयं आए हुए थे. शेख खालिद ने विदेश मंत्री को गले लगाकर अपने वतन में स्वागत किया.विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बहरीन की दो दिन की यात्रा पर यहां पहुंचने पर शनिवार 14 जुलाई को उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. यहां वह द्विपक्षीय सहयोग पर अहम बातचीत करेंगी. बहरीन की राजधानी मनामान में एयरपोर्ट पर सुषमा स्वराज के स्वागत में वहां के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद बिन मोहम्मद बिन खलीफा स्वयं आए हुए थे. शेख खालिद ने विदेश मंत्री को गले लगाकर अपने वतन में स्वागत किया.  शनिवार को बहरीन में  केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय दूतावास के नए परिसर का उद्घाटन किया. उद्घाटन के मौके पर स्वराज ने कहा कि भारत और बहरीन एक गौरवशाली अतीत और एक गतिशील वर्तमान के हिस्से हैं. नए परिसर बनने से भारत और बहरीन के बीच नजदीकी सहयोग बढ़ेंगे. रविवार को भारतीय विदेश मंत्री का वहां के राजनीतिक नेतृत्व से चर्चा करने का कार्यक्रम है.      विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया,  विदेश मंत्री के रहते हुए यह उनकी तीसरी बहरीन यात्रा है. स्वराज ने नए चांसरी - सह - आवासीय परिसर का भी उद्घाटन किया. कुमार ने ट्वीट किया , भारत और बहरीन के बीच करीबी सहयोग का प्रमाण.  संयुक्त आयोग की बैठक में व्यापार , निवेश एवं आतंक - निरोधक सहयोग के मुद्दों पर चर्चा होने की उमीदें है.

शनिवार को बहरीन में  केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय दूतावास के नए परिसर का उद्घाटन किया. उद्घाटन के मौके पर स्वराज ने कहा कि भारत और बहरीन एक गौरवशाली अतीत और एक गतिशील वर्तमान के हिस्से हैं. नए परिसर बनने से भारत और बहरीन के बीच नजदीकी सहयोग बढ़ेंगे. रविवार को भारतीय विदेश मंत्री का वहां के राजनीतिक नेतृत्व से चर्चा करने का कार्यक्रम है.

 विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया,  विदेश मंत्री के रहते हुए यह उनकी तीसरी बहरीन यात्रा है. स्वराज ने नए चांसरी – सह – आवासीय परिसर का भी उद्घाटन किया. कुमार ने ट्वीट किया , भारत और बहरीन के बीच करीबी सहयोग का प्रमाण.  संयुक्त आयोग की बैठक में व्यापार , निवेश एवं आतंक – निरोधक सहयोग के मुद्दों पर चर्चा होने की उमीदें है.   

You May Also Like

English News