बाराबंकी में बहुचर्चित बिस्वास ट्रेडिंग कंपनी के एक सदस्य को कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार

बहुचर्चित बिस्वास ट्रेडिंग कंपनी के एक सदस्य को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह गिरफ्तारी 24 मई को कंपनी के डॉयरेक्टर सहित कुल दस लोगों पर दर्ज हुई जालसाजी के मुकदमे की है। गिफ्तारी की सूचना मिलते ही पहुंचे ठगे गए निवेशकों के दृष्टिगत पुलिस ने सुरक्षा में मेडिकल कराकर, न्यायालय में पेश कराया।

कोतवाली नगर क्षेत्र के ग्राम कोठीडीह निवासी प्रेम प्रकाश सिंह ने अपनी बहु और अन्य परिचितों के करीब 14 लाख रुपये निवेश के नाम पर हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था। दर्ज मुकदमे में बाराबंकी सहित आसपास जिलों से लोगों को लालच देकर करीब दो सौ करोड़ हड़पने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने 24 मई को इस प्रकरण में निदेशकों सहित कुल दस लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने इस मुकदमे में नामजद संदीप मैती नामक आरोपित को एसआइ ईश नारायण मिश्रा ने गिरफ्तार किया है। पुलिस संदीप को इस कंपनी का सदस्य बता रही है। नगर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि संदीप मैती मूल रूप से पंश्चिम बंगाल के कोलकोता दक्षिणी जिला के पाटूली थाना क्षेत्र के बीपी टाउनशिप टेलीफोन हाउसिंग कंपलेक्स का निवासी है। जो वर्तमान समय में लखनऊ के चिनहट कोतवाली क्षेत्र में स्थित ओमेगा ग्रीन पार्क टावर वन में रहता था।

पूर्व में हुई गिरफ्तारी : इससे पूर्व कंपनी के कोलकोता निवासी दो निदेशक प्रेसनजीत सरकार और शंकर गायन सहित उच्च सेल्स अधिकारी धीरज श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर 11 जनवरी 2019 को जेल भेजा था। इस पहले मुकदमे में तत्कालीन साइबर सेल इंचार्ज अनूप यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था और एसपी सतीश कुमार निलंबित कर दिए गए थे। दोनों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था।

निवेशकों का जमावड़ा : संदीप की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही इस कंपनी में निवेश करने वालों की भीड़ कोतवाली के सामने लगने लगी। लोग इस उम्मीद से आए थे कि उनकी डूबी हुई रकम शायद अब मिल जाए। आरोपित को एहतियातन भारी सुरक्षा के बीच मेडिकल कराकर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com