बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

बारिश के मौसम में त्वचा को खास देखभाल की जरूरत पड़ती है. इस मौसम में त्वचा ऑयली और डल हो जाती है. इन समस्याओं से बचने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जिससे कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा बारिश के मौसम में भी दमकती रहेगी. बारिश के मौसम में त्वचा को खास देखभाल की जरूरत पड़ती है. इस मौसम में त्वचा ऑयली और डल हो जाती है. इन समस्याओं से बचने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जिससे कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा बारिश के मौसम में भी दमकती रहेगी.     1- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच दही में एक चम्मच कॉफी और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें.   2- बारिश के मौसम में अपने चेहरे की प्राकृतिक चमक को बरकरार रखने के लिए बेसन में हल्दी, नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.      3- पिंपल्स  की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में लौंग का पेस्ट, चंदन पाउडर और नीम के पत्तों का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से धो लें.   4- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

1- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच दही में एक चम्मच कॉफी और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- बारिश के मौसम में अपने चेहरे की प्राकृतिक चमक को बरकरार रखने के लिए बेसन में हल्दी, नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

3- पिंपल्स  की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में लौंग का पेस्ट, चंदन पाउडर और नीम के पत्तों का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

4- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com