भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में प्रोजेक्ट एवं ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से एक और भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया गया है। अब बीईएल की ओर से प्रोजेक्ट इंजीनियर 1 एवं ट्रेनी इंजीनियर 1 के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन पत्र BEL की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाकर डाउनलोड कर लें और उसे भरकर निर्धारित पते पर जमा करें। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्यता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

योग्यता एवं मापदंड

प्रोजेक्ट इंजीनियर 1 एवं ट्रेनी इंजीनियर 1 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित डिसिप्लिन में बीई/ बीटेक किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए 32 वर्ष एवं ट्रेनी इंजीनियर के लिए 28 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित बॉक्स में जाएं और आपको जिस पद के लिए आवेदन करना है उस पर क्लिक करें और ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर लें। इसके बाद उसे पूर्ण रूप से भरकर एवं संबंधित दस्तावेज अटैच करके पोस्ट के माध्यम से निर्धारित पते पर तय तिथि से पहले भेज दें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है। प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 472 रुपये (GST सहित) एवं ट्रेनी इंजीनियर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 177 रुपये (GST सहित) जमा करना होगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com