भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, भाजपा ने पूछा- कौन जिम्मेदार?

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों द्वारा बुलाए बंद  कुछ राज्यों में काफी असर देखा गया। बिहार में बंद के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुई। वहीं जहानाबाद में भारत बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत हो गई है। परिवारवालों का कहना है कि भारत बंद के कारण एंबुलेंस काफी समय तक फंसी रही। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था। वहीं इस घटना को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों पर हमला बोला है।

रविशंकर ने कहा कि लोग इस बंद का समर्थन नहीं कर रहे हैं, इसके जरिए खौफ का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा ‘हर किसी को आंदोलन का अधिकार है, लेकिन आज क्या हुआ? पेट्रोल पंप और बसों में आग लगा दी गई। जहानाबाद में जाम में एंबुलेंस फंसने के कारण एक बच्ची की मौत हो गई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है?’ हालांकि, बच्ची की मौत पर जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने कहा, ‘बच्ची की मौत का संबंध भारत बंद या भी जाम से नहीं है। रिश्तेदार अपने घर से देरी से निकले थे।

उधर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भारत कभी बंद नहीं होगा। यह विकास की ओर आगे बढ़ता रहेगा। कांग्रेस की तरफ से बुलाए गए बंद पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जल्द ही महागठबंधन का गुब्बारा फूट जाएगा।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  निराशानजक विपक्ष के पास ना तो कोई रणनीति है और ना ही कोई नेतृत्व। इनसे और क्या उम्मीद लगाई जाए। मैं उम्मीद करता हूं कि भगवान उन्हें सकारात्मक और नकारात्मक के बीच फर्क महसूस करने की समझ देगा। नहीं तो, भविष्य में ये विपक्ष में भी नहीं बैठेंगे।

अखिलेश का सरकार पर तंज
भाजपा को गर्व महसूस होगा कि विपक्ष द्वारा बुलाए गए बंद के बावजूद इस दिन ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई। सरकार अब ये कह सकती है कि महंगाई से विकास होता है।

You May Also Like

English News