भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल,लेकिन अब किसने पक्ष में जाएगी सीरीज 

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल करना पड़ गया था. भारतीय खेमे में कोरोना के मामले बढ़ने लगे थे, इस वजह से अंत में उस मैच को कैंसिल करना ही ठीक समझा गया. लेकिन अब विवाद इस बात को लेकर है कि ये सीरीज किसने पक्ष में जाएगी. क्या भारत ने ये टेस्ट सीरीज जीत ली है?

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल,लेकिन अब किसने पक्ष में जाएगी सीरीज 
भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल,लेकिन अब किसने पक्ष में जाएगी सीरीज

ECB की ICC को चिट्ठी

अब BCCI जरूर ऐसा मानता है लेकिन ECB ने इस सिलसिले में ICC को चिट्ठी लिख दी है. चिट्ठी में कहा गया है कि अब इस बात का फैसला ICC को लेना चाहिए कि ये मैच किसके पक्ष में जाया जाए. चिट्ठी में बताया गया है कि ECB की मांग है कि अब इस विवाद में ICC हस्क्षेप करे और कोई फैसला सुनाए. चिट्ठी में जोर देकर कहा गया है कि भारतीय खेमे में कोरोना मामले बढ़ने की वजह से टेस्ट मैच कैंसिल किया गया था.

उस चिट्ठी के बाद अब ICC की विवाद समाधान समिति फैसला लेगी कि पांचवां टेस्ट मैच इंग्लैंड के पक्ष में जाना चाहिए या फिर भारत को विजयी घोषित कर  दिया जाए. अभी के लिए इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है. उस गणित से तो भारत का सीरीज पर कब्जा हो चुका है. लेकिन इंग्लैंड और ECB ये तर्क मानने को तैयार नहीं है. ऐसे में अब इस विवाद में ICC के फैसले का इंतजार करना होगा.

BCCI द्वारा दिया गया प्रपोजल

वैसे इस चिट्ठी से पहले BCCI द्वारा एक प्रपोजल ECB को भेजा गया था. बीसीसीआई ने कहा है कि हमारे और ECB के बीच मजबूत संबंध हैं. हमने ECB से मैनचेस्टर टेस्ट के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है. दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे. माना जा रहा है कि टीम इंडिया जब अगले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी, उस दौरान ही पांचवें टेस्ट को खेला जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय कोच रवि शास्त्री और योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव हो गए थे.इसके बाद भारतीय खेमे के कुछ और लोग पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में तब बढ़ते खतरे को देखते हुए पांचवा टेस्ट कैंसिल कर दिया गया था.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com