मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए इन चीजों से खोले सोमवार व्रत

लंबे इंतज़ार के बाद सावन का महीना शुरू हो चुका है और इस साल सावन का पहला सोमवार 30 जुलाई को है इस दिन हर भक्त सोमवार को व्रत रखकर भगवान शिव की सच्चे मन से आराधना करते हैं और मनचाहा फल की इच्छा रखते हैं. ऐसा कहा जाता है कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है और इस महीने में वह अपने हर भक्त के मन की मुराद पूरी करते हैं.लंबे इंतज़ार के बाद सावन का महीना शुरू हो चुका है और इस साल सावन का पहला सोमवार 30 जुलाई को है इस दिन हर भक्त सोमवार को व्रत रखकर भगवान शिव की सच्चे मन से आराधना करते हैं और मनचाहा फल की इच्छा रखते हैं. ऐसा कहा जाता है कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है और इस महीने में वह अपने हर भक्त के मन की मुराद पूरी करते हैं.  लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बातें है जिनकी मदद से आप जल्द ही भगवान शिव को प्रसन्न कर लेंगे और आपको जल्द ही आपके मन की इच्छानुसार फल की प्राप्ति हो जाएगी. अगर आप सोमवार के दिन व्रत रखते हैं तो व्रत की इस विधि से खोले इससे आपको जल्द ही मनचाहा फल मिल जायेगा.  इस तरह पहचानें घर में प्रवेश करने वाली परेशानी को    अंगूर और खजूर की चटनी : अगर आपका मन कुछ खट्टा खाने को करे तो इसके लिए आप अंगूर और खजूर की चटनी तैयार करें और इससे अपना व्रत खोले.  समां के चावल : अगर आप समां के चावल से व्रत खोलते हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छा होगा क्योंकि इसमें मौजूद विटामिन c आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है, यही नहीं बल्कि यह व्रत के दौरान आपके शरीर में एनर्जी बनाए रखता है.    फलाहारी थालीपीठ : ये एक महाराष्ट्रियन डिश है जो बेहद ही प्रसिद्ध है, इसमें आप ,उबले आलू ,भुनी मूंगफली और सिंघाड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर सिंघाड़े का आटा नहीं है तो आप कुटु का आटा भी इस्तेमाल कर सकते हैं.  आलू : आलू का सेवन तो आपने हर व्रत में किया ही होगा, आलू सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है, इसमें मौजूद विटामिन c आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है.

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बातें है जिनकी मदद से आप जल्द ही भगवान शिव को प्रसन्न कर लेंगे और आपको जल्द ही आपके मन की इच्छानुसार फल की प्राप्ति हो जाएगी. अगर आप सोमवार के दिन व्रत रखते हैं तो व्रत की इस विधि से खोले इससे आपको जल्द ही मनचाहा फल मिल जायेगा.

अंगूर और खजूर की चटनी : अगर आपका मन कुछ खट्टा खाने को करे तो इसके लिए आप अंगूर और खजूर की चटनी तैयार करें और इससे अपना व्रत खोले.

समां के चावल : अगर आप समां के चावल से व्रत खोलते हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छा होगा क्योंकि इसमें मौजूद विटामिन c आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है, यही नहीं बल्कि यह व्रत के दौरान आपके शरीर में एनर्जी बनाए रखता है.

फलाहारी थालीपीठ : ये एक महाराष्ट्रियन डिश है जो बेहद ही प्रसिद्ध है, इसमें आप ,उबले आलू ,भुनी मूंगफली और सिंघाड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर सिंघाड़े का आटा नहीं है तो आप कुटु का आटा भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

आलू : आलू का सेवन तो आपने हर व्रत में किया ही होगा, आलू सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है, इसमें मौजूद विटामिन c आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है.

You May Also Like

English News