महराजगंज जिले में दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक को बचाने थाने पहुंच गई पीड़िता, पढ़े पूरी खबर

महराजगंज जिले के कोठीभार थाना परिसर में उस समय असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। जब दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक को छुड़ाने के लिए पीड़ित किशोरी थाने पहुंच गई। किशोरी प्रेमी को छोड़ने की जिद करते हुए थाना प्रभारी पर दबाव बनाने लगी। थाना प्रभारी ने किशोरी को समझा-बुझाकर उसके स्वजनों के साथ घर भेज दिया।

सामूहिक दुष्‍कर्म का है आरोप

चार अक्टूबर को क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए उसके स्वजनों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद कलमबंद बयान में किशोरी अपने बयान से पलट गई थी। मंगलवार को इसी मामले में पुलिस आरोपित कथित प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी में थी। इसी बीच पीड़ित किशोरी थाना परिसर में पहुंच कर पुरुष बैरक में बंद आरोपित प्रेमी से बात किया। फिर थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत यादव के पास पहुंचकर आरोपित युवक को छोड़ने की जिद करने लगी। जिसके बाद पुलिस के सामने असमंज की स्थिति पैदा हो गई। किसी तरह थाना प्रभारी ने किशोरी को समझा बुझाकर उसके स्वजनों के साथ घर भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत यादव ने कहा कि किशोरी को समझा बुझाकर घर भेज दिया गया है। दुष्कर्म के आरोप में वांछित चल रहे सतीश कुमार निवासी सिसवा खुर्द टोला पंडितपुर थाना कोठीभार को उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जो कानूनी प्रक्रिया है, उसे पूर्ण किया जा रहा है। आगे जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

अपहरण के आरोप में युवक के खिलाफ मुकदमा

निचलौल थाना क्षेत्र के एक गांव में एक बालिका के अपहरण के मामले में आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही अपहृत बालिका को बरामद कर स्वजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक निर्भय कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसकी नाबालिग लड़की को दूसरे गांव का एक लड़का अपहरण कर ले गया है। काफी खोजबीन करने के बाद भी दोनों का पता नही चल सका। इस मामले में पीड़िता की मां के तहरीर के आधार पर आरोपित युवक संदीप के ख़िलाफ़ अपहरण व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

खुद रची थी अपने अपहरण की सजिश, गिरफ्तार

महराजगंज में मीट की सप्लाई के लिए अग्रिम के तौर पर लिए गए 70 हजार रुपये खर्च हो जाने पर लौटना न पड़े इसके लिए मित्र के सहयोग से एक युवक ने अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली। मामले से पर्दा तब उठा जब पुलिस ने सर्विलांस सेल से काल डिटेल खंगालने के बाद उसके भाई से मोबाइल के जरिये बात होने की पुष्टि हुई। थाना कोतवाली के परसिया गांव के निवासी साबिर अली ने एक क्विंटल 75 किलो गोश्त के सप्लाई के लिए पनियरा क्षेत्र के जड़ार निवासी जाकिर से 70 हजार रुपये बतौर एडवांस ले लिया था जो कि उसके हाथ से खर्च हो गया। पैसा लौटना न पड़े और जाकिर को ही मुकदमे में फंसाने के लिए उसने गांव के ही मित्र इमरान के सहयोग से अपने अपहरण की साजिश रच डाली । पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर सर्विलांस सेल की मदद से छानबीन शुरु किया तो उसके बड़े भाई से बातचीत होने की बात सामने आई। मोबाइल के लोकेशन और मुखबिर के जरिये मिली सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष दिलीप सिंह मयफोर्स चिउटहा-परतावल रोड से साबिर और उसके मित्र इमरान को गिरफ्तार कर लिया तथा आवश्यक कार्यवाही के बाद न्यायालय भेज दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com