महेंद्र सिंह धोनी फिर बने नंबर वन…

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिर से एक बार नंबर वन बन गए है. धोनी ने क्रिकेट के मैदान के बाहर भी एक रेकॉर्ड बनाया है. यह रेकॉर्ड सबसे ज्यादा टैक्स भरने का है. दरअसल बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी खेल के साथ साथ इनकम टैक्स भरने मामले में भी पहले पायदान पर हैं.  धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 12.17 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है.भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिर से एक बार नंबर वन बन गए है. धोनी ने क्रिकेट के मैदान के बाहर भी एक रेकॉर्ड बनाया है. यह रेकॉर्ड सबसे ज्यादा टैक्स भरने का है. दरअसल बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी खेल के साथ साथ इनकम टैक्स भरने मामले में भी पहले पायदान पर हैं.  धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 12.17 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है.  वेस्टइंडीज पहले वनडे में बांग्लादेश से 48 रनों से हारा    बता दें कि यह टेक्स रकम झारखंड में इनकम टैक्स भरे जाने के मामले में सबसे अधिक है. इससे पहले 2016-17 वित्त वर्ष में 37 साल के धोनी ने 10.93 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया था. धोनी 2013-14 में भी इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले झारखंड नागरिक थे. यह टैक्स देनदारी बिहार और झारखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा है.  श्रीलंका का यह ख़िलाड़ी रेप के आरोप में निलंबित    आईटी हेडक्वॉर्टर (बिहार और झारखंड) की जॉइंट कमिशनर निशा अरोन ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में बिहार झारखंड क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स जमा किया है.' बता दें कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं.

बता दें कि यह टेक्स रकम झारखंड में इनकम टैक्स भरे जाने के मामले में सबसे अधिक है. इससे पहले 2016-17 वित्त वर्ष में 37 साल के धोनी ने 10.93 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया था. धोनी 2013-14 में भी इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले झारखंड नागरिक थे. यह टैक्स देनदारी बिहार और झारखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा है.

आईटी हेडक्वॉर्टर (बिहार और झारखंड) की जॉइंट कमिशनर निशा अरोन ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में बिहार झारखंड क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स जमा किया है.’ बता दें कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com