मानसून के सीजन में बढ़ जाती है केरल की और भी खूबसूरती, इन जगहों पर करें खूब मस्‍ती

वॉटर स्पोर्ट्समानसून के सीजन में बढ़ जाती है केरल की और भी खूबसूरती, इन जगहों पर करें खूब मस्‍तीभारत-पाकिस्‍तान की सीमा पर मौजूद इस गुरुद्वारे में हजारों लोग टेकते हैं माथा, जानिए क्या है रहस्य

मानसून में केरल जाने का मजा ही कुछ और हैं। जुलाई से सितंबर तक यहां पर वॉटर स्पोर्ट्स के ल‍िए लोग बड़े क्रेजी रहते हैं। इसके अलावा यहां पर बोट रेस के बड़े-बड़े आयोजन होते हैं। ऐसे में आप अलप्पुजा के बैकवॉटर्स में स्नेक बोट रेस और नेहरू ट्रोफी बोट रेस का यहां मजा ले सकते हैं।   

ओणम फेस्‍ट‍िवलमानसून के सीजन में बढ़ जाती है केरल की और भी खूबसूरती, इन जगहों पर करें खूब मस्‍तीमानसून सीजन में ही केरल में फसलों का त्योहार ओणम मनाया जाता है। यह त्‍योहार पूरे द‍स द‍िन तक चलता है। दीपावली की तरह मनाए जाने वाले इस त्‍योहार में सुन्दर फूलों से घरों को सजाया जाता है। यहां पर सभी जात‍ि धर्मों के लोग इस त्‍योहार को एक साथ म‍िल कर मनाते हैं।

 वेलनेस सेंटर्समानसून के सीजन में बढ़ जाती है केरल की और भी खूबसूरती, इन जगहों पर करें खूब मस्‍तीकेरल में वैसे तो साल भर बड़ी संख्‍या में पर्यटक घूमने आते हैं लेक‍िन मानसून के सीजन में कुछ ज्‍यादा ही भीड़ होती है। एक से बढ़कर एक स्पा और वेलनेस सेंटर्स हैं। ऐसे में सुहावने मौसम में आप यहां जाकर स्पा, ऑयल बेस्ड थेरपी, योग जैसी सर्विसेज लेकर काफी अच्‍छा फील करेंगे।

 मन झूम उठेगामानसून के सीजन में बढ़ जाती है केरल की और भी खूबसूरती, इन जगहों पर करें खूब मस्‍तीअगर आपको रोमांच पसंद है तो केरल के वयनाड में भी आप घूमने जा सकते हैं। बारिश के मौसम में यहां पर खूबसूरत पहाड़, प्लांटेशन, रेनफॉरेस्ट और वॉटरफॉल देखकर आपका मन झूम उठेगा। यहां पर साल की भर की अपेक्षा मानूसन में बड़ी संख्‍या में देशी व‍िदेशी पर्यटक आते हैं। 

loading...

You May Also Like

English News