मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को करें नियंत्रित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्तर प्रदेश के लोगों से हर तरह से बचाने लगे सीएम योगी आदित्यनाथ अब कोविड-19 की जांच में तेजी लाने के प्रयास में हैं। इसी क्रम में प्रदेश के सभी 75 जिलों में ट्रूनेट मशीन लगाकर जांच का काम तेज करने के निर्देश हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने की समीक्षा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 से होने वाली मृत्यु की दर को नियंत्रित करें। आप के पास सभी सुविधा तथा साधन हैं। उन्होंने कहा कि हर जगह पर पीडि़तों को तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने के साथ ही रैपिड टेस्ट भी तेज गति से कराएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 जून तक तक सभी 75 जिलों में टूनेट मशीनों से जांच शुरू हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने शीघ्रता से टेस्टिंग परिणाम प्राप्त करने के लिए प्राथमिकता पर ट्रूनैट मशीनें उपलब्ध कराई हैं। जिसका शीघ्र ही उपयोग होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड तथा नॉन कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रवासी कामगार व श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में निरन्तर कार्यवाही की जाए। प्रदेश में एक भी प्रवासी कामगार तथा श्रमिका बिना काम के नही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि छह महीने में 10 लाख नई नौकरी व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की कार्ययोजना तैयार करें। इससे हमारा कामगार अपने ही प्रदेश में रुकेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जागरूक करने की व्यवस्था जारी रखें। इसके साथ पुलिस बल को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किए जाएं। उन्होंने प्रदेश की आय को बढ़ाने के लिए मण्डी को एक्सपोर्ट हब के तौर पर विकसित करने का निर्देश भी दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com