मुजफ्फरपुर और छपरा दुष्कर्म पर नीतीश का बड़ा बयान

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि मुजफ्फरपुर और छपरा के बालिका सुधार गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण मामले पर संबंधित विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विभाग के द्वारा ही पूरे मामले का खुलासा किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ साथ ये भी तय होना चाहिए कि भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो. ये घटनाएं बर्दाश्त करने लायक नहीं है. छपरा से भी ऐसी घटना सामने आई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले का महत्वपूर्ण पक्ष ये है कि हमारी व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए की ऐसी घटना आगे ना हो और पूरे सिस्टम को सुदृढ़ का प्रयास किया जाए.

जनसंवाद कार्यक्रम में ही मुख्यमंत्री के सामने समाज कल्याण विभाग के एक उच्च अधिकारी ने कहा कि  पिछले 8 महीनों से विभाग के द्वारा करवाई गई सर्वे में ही ये बातें सामने आई है और हमलोग इस संबंध में कार्रवाई कर रहे हैं और पूरे सिस्टम को दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है.

गौरलतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका सुधार गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण का उजागर होने के बाद कई लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इसी बीच मामला छपरा बालिका गृह से युवती के साथ रेप और फिर गर्भवती होने के कि खबर के बाद सूबे में हंगामा मचा हुआ है. 

You May Also Like

English News