मेघालय उपचुनाव : मुख्‍यमंत्री संगमा भारी मतों से जीते

मेघालय में दो विधानसभा सीटों के परिणामस्वरूप दक्षिण तुरा और रानीकोर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना का परिणाम आया. इस परिणाम में मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी के अध्यक्ष कोनराड के संगमा ने उपचुनाव में 8,400 मतों से दक्षिण तुरा सीट से जीत हासिल की है.मेघालय उपचुनाव : मुख्‍यमंत्री संगमा भारी मतों से जीतेमेघालय उपचुनाव : मुख्‍यमंत्री संगमा भारी मतों से जीते

इस जीत की जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफआर खारकोंगोर ने दी. दक्षिण तुरा सीट से मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार के तौर पर यह चुनाव लड़ा था. वहीं रानीकोर सीट से एनपीपी के उम्मीदवार हैं मार्टिन एम डांगगो ने चुनाव लड़ा था.  वह कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं और विधानसभा से इस्तीफा दे चुके हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफआर खारकोंगोर ने कहा कि 23 अगस्त को उपचुनाव में 77 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं के मतदान दर्ज किए गए थे. दक्षिण तुरा निर्वाचन क्षेत्र में 30,231 मतदाताओं में से 72.8 9 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया, जबकि रानीकोर सीट में 2 9, 685 मतदाताओं में से 82.1 प्रतिशत ने अपने वोट डाले. वर्तमान में, मेघालय विधानसभा में 19 एनपीपी सदस्य, 20 कांग्रेस सदस्य, सात यूडीपी विधायक, चार पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट विधायकों, दो स्वतंत्र सदस्य, बीजेपी के एक-एक सदस्य है.

You May Also Like

English News