‘मैं ज्यादा मिलनसार नहीं, मुझे अपने काम से मतलब रखना अच्छा…

नई दिल्ली| दिग्गज भारतीय पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित फिल्म ‘दंगल’ से न केवल भारतीय दर्शकों बल्कि सरहद पार चीनी नागरिकों को भी आमिर खान ने अपना प्रशंसक बना दिया है।‘मैं ज्यादा मिलनसार नहीं, मुझे अपने काम से मतलब रखना अच्छा...यह भी पढ़े:> संबंध के दौरान चुपके से कॉन्डम हटाना पड़ा बहुत महंगा, और फिर…

ट्विटर के समान चीन में सोशल मीडिया साइट वीबो पर वह सबसे अधिक लोगों द्वारा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं। हालांकि, आमिर का मानना है कि वह सोशल मीडिया से अधिक अपनी फिल्मों के जरिए प्रशंसकों के साथ संपर्क में रहते हैं। आमिर ने कहा कि वह अधिक मिलनसार व्यक्ति नहीं हैं।

अपनी फिल्म ‘दंगल’ से चीन के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करने वाले अभिनेता इस माह वीबो में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय बन गए हैं।

सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय होने के बारे में एक साक्षात्कार में आमिर ने कहा, “बात यह है कि मैं सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले लोगों में से नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव आएगा। मैं कभी-कभी एक बार ऑनलाइन जाकर कुछ कहता हूं, बस।”

आमिर ने कहा, “मैं अभी अपनी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिदोस्तां’ के लिए माल्टा में हूं। मेरा पूरा ध्यान इस फिल्म पर है। इससे बाहर निकल पाना थोड़ा मुश्किल है। मैं यह भी मानता हूं कि मैं सबसे अधिक अपने काम के जरिए लोगों के साथ संपर्क में रहता हूं। इसी प्रकार में अपने दर्शकों से बात करता हूं।” क्या इसी कारण वह नियमित रूप से सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा नहीं करते या सक्रिय नहीं रहते?

इस सवाल की प्रतिक्रिया में आमिर ने कहा, “मैं ऐसा ही हूं। लोगों से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया सबसे अच्छी जगह है, लेकिन हम सबका एक अलग व्यक्तित्व होता है। ऐसे में देखा जाए, तो मैं अधिक मिलनसार व्यक्ति नहीं हूं। इसलिए, मैं सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय नहीं रहता हूं और मुझे नहीं लगता कि मेरी ये आदत बदलेगी।”

आमिर की फिल्म ‘दंगल’ में दिग्गज पहलवान महावीर फोगाट के साथ-साथ उनकी बेटियों और भारतीय महिला पहलवानों गीता फोगाट और बबीता फोगाट की भी कहानी बताई गई है।

चीन में रिलीज हुई इस फिल्म ने शानदार सफलता हासिल करते हुए देश में सबसे अधिक कमाई करने वाली गैर-हॉलीवुड फिल्म बनने का इतिहास रचा है। यह फिल्म पांच मई को चीन के 7,000 स्क्रीनों पर रिलीज हुई थी और इसने 28 मई की शाम तक 872 करोड़ रुपये की कमाई कर ली।

आमिर ने कहा, “हमारी आशा थी कि इस फिल्म से चीन के दर्शक खुद को जोड़ पाएं, लेकिन यह इस प्रकार की सफलता हासिल करेगी। इसका हमें अंदाजा नहीं था। हम हैरान थे।”

अभिनेता ने कहा कि चीन के दर्शक भावुक रूप से इस फिल्म से जुड़े हैं। उन्होंने कहा, “मैंने सोशल मीडिया पर इस फिल्म के लिए दी गई चीनी दर्शकों की प्रतिक्रिया को पढ़ा। उन्होंने बताया था कि किस प्रकार इस फिल्म और इसके किरदारों से वे प्रेरित हुए। इस फिल्म को देखकर कई लोगों ने अपने माता-पिता से बात की और रोए भी। यह काफी भावुक प्रतिक्रिया है। यही कारण है कि फिल्म ने इतनी सफलता हासिल की।”

आमिर का मानना है कि कुश्ती की क्रिकेट के साथ तुलना सही नहीं है। अभिनेता ने कहा, “एक समान स्तर पर किसी भी चीज की तुलना की जा सकती है। अगर आप कुश्ती की तुलना क्रिकेट के साथ कर रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप ऐसा कर पाएंगे।”

loading...

You May Also Like

English News