मैच गवाने के बाद भारतीय टीम को ICC ने दिया बड़ा झटका

इंग्लैंड में चल रही मौजूदा सीरीज में दूसरे मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. यहाँ पर  इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराकर श्रंखला 1-1 से बराबर की. इतना ही नहीं इसके साथ ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है.  भारत का आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर एक बनने का सपना अधूरा रह गया है. इंग्लैंड में चल रही मौजूदा सीरीज में दूसरे मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. यहाँ पर  इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराकर श्रंखला 1-1 से बराबर की. इतना ही नहीं इसके साथ ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है.  भारत का आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर एक बनने का सपना अधूरा रह गया है.   बता दें कि अगर कोहली एंड कंपनी यहाँ पर यह सीरीज 3-0 से जीत लेती तो वह 124 अंक के साथ सर्वोच्च स्थान पर पहुंच जाती.  भारतीय टीम फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बनी हुई   है. इंग्लैंड ने अभी एक जीत के साथ अपना स्थान सुरक्षित रखा है. आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक टीम इंडिया को नंबर एक पर आने के लिए इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा.     अगर भारत तीसरा वन-डे जीतने में कामयाब रही तो भी समीकरण में बदलाव होने की उम्मीद कम है. अगर इंग्लैंड टीम इस सीरीज को जीत जाती है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे. जब कि इससे टीम इंडिया को नुकसान होगा और उसके 122 अंक हो जाएंगे. भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था. इससे पहले तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हरा कर श्रंखला अपने नाम की थी. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई को खेला जाना है.

बता दें कि अगर कोहली एंड कंपनी यहाँ पर यह सीरीज 3-0 से जीत लेती तो वह 124 अंक के साथ सर्वोच्च स्थान पर पहुंच जाती.  भारतीय टीम फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बनी हुई   है. इंग्लैंड ने अभी एक जीत के साथ अपना स्थान सुरक्षित रखा है. आईसीसी की विज्ञप्ति के मुताबिक टीम इंडिया को नंबर एक पर आने के लिए इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा.

अगर भारत तीसरा वन-डे जीतने में कामयाब रही तो भी समीकरण में बदलाव होने की उम्मीद कम है. अगर इंग्लैंड टीम इस सीरीज को जीत जाती है तो उसके 126 अंक हो जाएंगे. जब कि इससे टीम इंडिया को नुकसान होगा और उसके 122 अंक हो जाएंगे. भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था. इससे पहले तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हरा कर श्रंखला अपने नाम की थी. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई को खेला जाना है. 

You May Also Like

English News