अभी अभी: भाजपा को लेकर आई सबसे बुरी खबर: मोदी-शाह की उडी नींद, पार्टी में मचा हडकंप

इंफाल : मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्ववाली राज्य सरकार को गठित हुए अभी अधिक दिन भी नहीं हुए हैं कि यह बात सामने आई है कि भाजपा ओर नेशनल पीपुल्स पार्टी समेत अन्य दलों का यह गठबंधन टूट सकता है।

अभी अभी: VODAFONE लाया सबसे सस्ता प्लान, उड़ गई जियो वालों की नींद

जी हां, राज्य में मंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेता जयंत कुमार ने मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

अभी अभी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का लड़की के साथ सेक्स विडियो वायरल, पूरे देश में मचा हड़कंप

इस्तीफे का कारण मुख्यमंत्री द्वारा स्वास्थ्य मंत्री एल जयंत कुमार के काम में दिए जाने वाले दखल को पसंद न करना माना जा रहा है।

रेप के दर्द से तीन रातों तक सो नहीं सकी रवीना टंडन, कांप गई रूह

मणिपुर में भाजपा सरकार को खतरा, मंत्री ने दिया इस्तीफा

दरअसल जयंत कुमार के पास और भी मंत्रालय हैं उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाए हैं कि मुख्यमंत्री उनके कार्यों में हस्तक्षेप करते हैं। यदि एनपीपी के 3 विधायक भी सरकार से समर्थन वापस ले लेते हैं और मंत्री जयंत कुमार के साथ जाते हैं तो फिर राज्य सरकार गिर सकती है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने स्वास्थ्य निदेशक ओकराम इबोमचा को निलंबित कर दिया। हालांकि उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है लेकिन इस पर स्वास्थ्य मंत्री जयंत सिंह ने अप्रसन्नता जाहिर की। उनका मत था कि निलंबन से पहले उनसे चर्चा की जाना थी मगर ऐसा नहीं हुआ। दूसरी ओर कुछ अन्य विधायक अपने मंत्रालय आवंटन से प्रसन्न नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ये भी मंत्री जयंत कुमार के साथ जा सकते हैं। गौरतलब है कि 60 सीटों की विधानसभा में भाजपा 21 सीट, एनपीपी 4, एनपीएफ 4, लोक जनशक्ति पार्टी 1 और कांग्रेस के 28 विधायक हैं।

You May Also Like

English News