यहाँ माता को गालियां देकर की जाती है उनकी पूजा

दुनिया में ना जाने कितने ही मंदिर हैं जिनके बारे में जानकार हैरानी होती है. जी हाँ, कई ऐसे मंदिर जिनके बारे में सुनकर और जानने के बाद हैरानी से आँखे फटी की फटी ही रह जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी और जिनके बारे में जानकर आप अपना सर पकड़ लेंगे. वाकई में दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे मंदिर हैं जहाँ अजीब-अजीब चीज़े होती हैं और उन्ही की वजह से वह मशहूर है.दुनिया में ना जाने कितने ही मंदिर हैं जिनके बारे में जानकार हैरानी होती है. जी हाँ, कई ऐसे मंदिर जिनके बारे में सुनकर और जानने के बाद हैरानी से आँखे फटी की फटी ही रह जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकार आपको हैरानी होगी और जिनके बारे में जानकर आप अपना सर पकड़ लेंगे. वाकई में दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे मंदिर हैं जहाँ अजीब-अजीब चीज़े होती हैं और उन्ही की वजह से वह मशहूर है.    9 तथ्यों में जानिए प्रथम विश्व युद्ध की सच्चाई  कोडुंगल्लूर भगवती मंदिर, कोडुंगल्लूर - यह मंदिर केरल में है और इस मंदिर में हर साल भरानी उत्सव मनाया जाता है. इस उत्सव में भक्त माँ भद्रकाली को गालियां देते हैं. लोगों का कहना है कि ऐसा करने से माँ खुश होती हैं.     काली सिंह मंदिर, मुजफ़्फरनगर - यहाँ काली सिंह के मंदिर में लोग अपने जानवरों के लिए दुआएं मांगते हैं ताकि वह उन्हें अच्छा दूध दे सके.     डॉग टेंपल, चन्नापटना - यहाँ कुत्तों की पूजा की जाती है. यह मंदिर एक समुदाय के लोगों ने बनवाया था.     अमिताभ मंदिर, कोलकाता - यहाँ अमिताभ मंदिर में अमिताभ की फोटो लगी है जिसकी लोग पुरे मन से पूजा करते हैं.      कर्णी माता मंदिर (चूहों का मंदिर), देशनोक - यहाँ पर हर समय चूहे रहते हैं और उन्हें भगाया भी नहीं जाता. यह मंदिर चूहों की वजह से ही पहचाना जाता है.     ओम बन्ना मंदिर, जोधपुर - जोधपुर में ओम बन्ना मंदिर में 350 cc Royal Enfield Bullet की पूजा करते हैं

कोडुंगल्लूर भगवती मंदिर, कोडुंगल्लूर – यह मंदिर केरल में है और इस मंदिर में हर साल भरानी उत्सव मनाया जाता है. इस उत्सव में भक्त माँ भद्रकाली को गालियां देते हैं. लोगों का कहना है कि ऐसा करने से माँ खुश होती हैं.

काली सिंह मंदिर, मुजफ़्फरनगर – यहाँ काली सिंह के मंदिर में लोग अपने जानवरों के लिए दुआएं मांगते हैं ताकि वह उन्हें अच्छा दूध दे सके.

डॉग टेंपल, चन्नापटना – यहाँ कुत्तों की पूजा की जाती है. यह मंदिर एक समुदाय के लोगों ने बनवाया था.

अमिताभ मंदिर, कोलकाता – यहाँ अमिताभ मंदिर में अमिताभ की फोटो लगी है जिसकी लोग पुरे मन से पूजा करते हैं.

कर्णी माता मंदिर (चूहों का मंदिर), देशनोक – यहाँ पर हर समय चूहे रहते हैं और उन्हें भगाया भी नहीं जाता. यह मंदिर चूहों की वजह से ही पहचाना जाता है.

ओम बन्ना मंदिर, जोधपुर – जोधपुर में ओम बन्ना मंदिर में 350 cc Royal Enfield Bullet की पूजा करते हैं 

You May Also Like

English News