यहां पूरा गांव चेक करने आता है लड़की की विर्जिनिटी

अक्सर लोगों की आदत होती है कि शादी के बाद लड़की की विर्जिनिटी चेक करना कई लड़कों को ये लगता है कि ये जानना बहुत जरुरी है कि लड़की अभी तक वर्जिन है या नहीं. कुछ लोग अब भी पिछले जमाने में जीते हैं और लड़की के लिए यही सही मानते हैं. वहीं कुछ लोग आज के अनुसार बदल चुके हैं जिन्हें इस बात से कुछ फर्क नहीं पड़ता. आज ऐसी ही एक परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. शादी को लेकर कई रिवाज सामने आते हैं जो सालों से चले आते हैं, ऐसा ही रिवाज है ये भी जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.अक्सर लोगों की आदत होती है कि शादी के बाद लड़की की विर्जिनिटी चेक करना कई लड़कों को ये लगता है कि ये जानना बहुत जरुरी है कि लड़की अभी तक वर्जिन है या नहीं. कुछ लोग अब भी पिछले जमाने में जीते हैं और लड़की के लिए यही सही मानते हैं. वहीं कुछ लोग आज के अनुसार बदल चुके हैं जिन्हें इस बात से कुछ फर्क नहीं पड़ता. आज ऐसी ही एक परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. शादी को लेकर कई रिवाज सामने आते हैं जो सालों से चले आते हैं, ऐसा ही रिवाज है ये भी जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.  अब जेल जाने के भी लगेंगे पैसे  ये बात जानकर आप हैरानी में पड़ जायेंगे कि नयी दुल्हन की वर्जिनिटी को ना सिर्फ घरवाले चेक करते हैं बल्कि पूरा गाँव चेक करता है. ये कई सालों से चला आ रहा है कि शादी की रात को बिस्तर पर सफ़ेद चादर लगा दी जाती है और दूसरे दिन लड़की की वर्जिनिटी चेक करते हैं. दरअसल, महाराष्ट्र में कंजरभाट नाम का एक समुदाय है जिसमें कपल को सुहागरात से पहले एक सफेद चादर दी जाती है जो सुबह ये बताती है किए लड़की वर्जिन है या नहीं. ये और भी हैरानी की बात है कि ब्लड स्पॉट देखने के लिए न सिर्फ घर वाले इंतज़ार करते हैं बल्कि पूरा गाँव आता है और उनक साथ सरपंच इसका इंतज़ार करते हैं.  Video : IronMan की तरह उड़ा जा रहा है ये शख्स  यह परंपरा 20 सालों से चली आ रही है और लोग इसे मानते भी हैं. लड़की अगर वर्जिन निकली तो ठीक है नहीं तो उसके साथ बहुत गंदा बर्ताव होता है जो जानवरों से बदतर होता है. इस पर कुछ लोगों ने विरोध भी जाताया है लेकिन सरपंच के कारण कोई भी इस पर नहीं बोलना चाहता.

ये बात जानकर आप हैरानी में पड़ जायेंगे कि नयी दुल्हन की वर्जिनिटी को ना सिर्फ घरवाले चेक करते हैं बल्कि पूरा गाँव चेक करता है. ये कई सालों से चला आ रहा है कि शादी की रात को बिस्तर पर सफ़ेद चादर लगा दी जाती है और दूसरे दिन लड़की की वर्जिनिटी चेक करते हैं. दरअसल, महाराष्ट्र में कंजरभाट नाम का एक समुदाय है जिसमें कपल को सुहागरात से पहले एक सफेद चादर दी जाती है जो सुबह ये बताती है किए लड़की वर्जिन है या नहीं. ये और भी हैरानी की बात है कि ब्लड स्पॉट देखने के लिए न सिर्फ घर वाले इंतज़ार करते हैं बल्कि पूरा गाँव आता है और उनक साथ सरपंच इसका इंतज़ार करते हैं.

यह परंपरा 20 सालों से चली आ रही है और लोग इसे मानते भी हैं. लड़की अगर वर्जिन निकली तो ठीक है नहीं तो उसके साथ बहुत गंदा बर्ताव होता है जो जानवरों से बदतर होता है. इस पर कुछ लोगों ने विरोध भी जाताया है लेकिन सरपंच के कारण कोई भी इस पर नहीं बोलना चाहता.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com