यूपी का आज 75वां दिवस पर पीएम मोदी और सीएम योगी सहित कई बड़े नेताओं ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, सीएम योगी सहित कई बड़े नेताओं ने बधाई दी। बता दें कि 24 जनवरी, 1950 को संयुक्त प्रांत का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश कर दिया गया था। इस लिए प्रत्येक वर्ष 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस के रूप में मनाया जाता है। यूपी दिवस मनाने का प्रस्ताव साल 2017 में राज्यपाल राम नाईक ने दिया था।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखकर पोस्ट किया कि, “उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। देश में सबसे अधिक आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मैं उत्तर प्रदेश के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती हूं। मुझे विश्वास है कि यह राज्य और यहां के निवासी सदा विकास के पथ पर अग्रसर रहेंगे।”

अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए एक्स पर लिखा कि, “अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाएगा।”

सीएम योगी ने संस्कृति की धरा यूपी को स्थापना दिवस की बधाई दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि, “मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम एवं लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की चरण रज से पावन हुई भक्ति, शक्ति और संस्कृति की धरा उत्तर प्रदेश के सभी सम्मानित निवासियों को ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ की हार्दिक बधाई! आइए, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ के निर्माण हेतु संकल्पित हों।”

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com