यूपी लोकसभा चुनाव: गर्मी से बचने के लिए मतदान स्थलों में ओआरएस और मेडिकल किट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आपातकालीन एंबुलेंस सेवा को अलग-अलग स्थानों पर रखा गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें आसानी से मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर भेजा जा सके।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए मतदान स्थलों में आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। इन केंद्रों में ठंडा पानी, शौचालय और दिव्यांग व वृद्धों के लिए व्हीलचेयर व कुर्सियों की व्यवस्था की गई है।

पोलिंग स्टेशन परिसर में मतदाताओं की कतार तक छाया के इंतजाम किए गए हैं। लू से बचाव के लिए प्रत्येक मतदेय स्थल पर पैरामेडिक्स व आशा कार्यकर्ताओं को पर्याप्त मात्रा में ओआरएस एवं मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने कहा कि आपातकालीन एंबुलेंस सेवा को अलग-अलग स्थानों पर रखा गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें आसानी से मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर भेजा जा सके।

उन्होंने मतदान कार्मिक और मतदाताओं को सलाह दी है कि तेज धूप से बचाव के लिए टोपी, छाता एवं सर को ढ़कने के लिए सफेद सूती गमछा या अन्य कोई कपड़ा रखें। समय-समय पर सादा पानी, नींबू पानी या ओआरएस का प्रयोग करें। तेज धूप निकलने से पहले ही मतदाता अधिक संख्या में मतदेय स्थलों पर पहुंचकर मतदान करें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com