Breaking News

राजस्थान बोर्ड 10वीं के नतीजे डायरेक्ट लिंक से करें चेक,देखें पूरी डिटेल्स

राजस्थान के 11 लाख छात्र-छात्राओं के लिए आज, 13 जून 2022 की तारीख निर्णायक है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 2021-22 के दौरान कक्षा 10 के छात्र-छात्राओं के लिए इस साल आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षाफल दोपहर 3 बजे घोषित किया जाना निर्धारित है। इसके बाद परीक्षार्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से परिणाम देख सकते हैं। इस सम्बन्ध में आधिकारिक जानकारी राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने रविवार, 12 जून 2022 की शाम को ट्वीट के माध्यम से दी। इसके साथ ही, शिक्षा मंत्री ने सभी परीक्षार्थियों के परीक्षाफल की अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं। बता दें कि आरबीएसई राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022 का इंतजार 5वीं, 8वीं, और 12वीं के नतीजों किए जाने के बाद से ही किया जा रहा है।

ऐसे चेक करें आरबीएसई 10वीं रिजल्ट 2022

राजस्थान बोर्ड से दसवीं की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राएं अपना आरबीएसई 10वीं रिजल्ट 2022 को लेकर राज्य के रिजल्ट पोर्टल, rajresults.nic.in पर देख सकते हैं। परीक्षार्थियों को इसके रिजल्ट पेज पर विजिट करने के बाद होम पेज पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपने विवरण (जैसे रोल नंबर, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके परीक्षा परीक्षार्थी अपना परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद परीक्षार्थियों को अपने परिणाम की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

परीक्षार्थियों को ध्यान देना चाहिए राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022 के लिंक को आधिकारिक वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है। इस लिंक के माध्यम से परीक्षार्थी अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करके अपना परिणाम देख सकते हैं। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com