राहुल ने कैलाश मानसरोवर झील का पानी बापू की समाधि पर चढ़ाया

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस की ओर से आहूत ‘भारत बंद’ अभियान में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं, तो कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौटने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शन शुरू करने से पहले दिल्ली स्थित राजघाट गए और वहां महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि दी और कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान कैलाश झील से लाए जल को बापू की समाधि पर चढ़ाया.

राहुल पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के साथ बापू की समाधि स्थल पर गए और श्रद्धांजलि देने के बाद अपनी जेब से एक बोतल निकाली और उसमें रखे जल को समाधि स्थल पर चढ़ाया. इसके बाद उन्होंने कुछ और भी बापू की समाधि पर रखा. बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद वह सीधे सड़क पर आ गए और रामलीला मैदाने के लिए कूच कर दिया.

सभी को अप्रत्याशित रूप से चौंकाते हुए राहुल गांधी अचानक राजघाट पहुंचे और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया और रामलीला मैदान तक अपना मार्च शुरू कर दिया. वह राजघाट से सीधी रामलीला पहुंच गए. वहां पर शरद यादव, आप नेता संजय सिंह, एनसीपी नेता तारिक अनवर भी मौजूद हैं.

राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से मानसरोवर की यात्रा पर गए हुए थे और वहां से लौटकर वह सीधे बंद को समर्थन करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं.

कांग्रेस की ओर से बुलाए गए इस बंद को 20 से ज्यादा दलों का समर्थन हासिल है. बंद को दौरान देश के विभिन्न राज्यों में विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर अलग-अलग मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं. कांग्रेस ने सीधे तौर पर महंगाई के खिलाफ इस बंद का आह्वान किया है लेकिन विभिन्न दलों के अपने-अपने मुद्दे भी हैं जिनको लेकर वो आज सड़कों पर उतर रहे हैं.

You May Also Like

English News