रिषभ पंत के बारे में गिलक्रिस्ट ने कह दी बड़ी बात, इस द. अफ्रीकी खिलाड़ी से की तुलना

 टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में खेल रहे हैं। पंत मौजूदा सीरीज़ में छक्का लगाकर अपने टेस्ट करियर का पहला रन बनाया था। अपने पहले ही मैच में पंत ने विकेट के पीछे सात कैच भी पकड़े थे। लेकिन इसके बाद इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। हालांकि पंत को अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एड्म गिलक्रिस्ट का समर्थन मिला है। गिलक्रिस्ट ने कहा कि पंत एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर लग रहे हैं और वो समय के साथ और बेहतर होते जाएंगे।

एडम गिलक्रिस्ट ने रिषभ पंत की तुलना दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक से की है। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत में डि कॉक झलक नज़र आती है और वो उन्हीं की तरह ही खेलते हैं। 

गिल्ली ने कहा कि, जिस तरह से वो बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते हैं, एकदम क्विंटन डी कॉक की तरह लगते हैं। हमने देखा है कि आइपीएल से कई सारे बेहतरीन क्रिकेटर निकलकर सामने आए हैं। उन्हीं में से एक रिषभ पंत भी हैं, जिनको आइपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में चुना गया। हालांकि उनके सामने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती भी होगी। उम्मीद है कि टेस्ट क्रिकेट में वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे।

You May Also Like

English News