रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज आईपीएल 2023 का 24वां मैच खेला जाएगा

क्रिकेट फैंस की दो चहेती टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर आईपीएल 2023 का 24वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी शामिल है, जिसको देखते हुए आरसीबी-सीएसके मैच बेहद रोमांचकारी होने की उम्‍मीद है।आरसीबी अपने घरेलू मैदान पर येलो आर्मी का टेस्ट लेगी। बेहतरीन फॉर्म में बैंगलोर की टीम चिन्नास्वामी के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन इस सीजन अब तक उम्दा रहा है। फाफ डुप्लेसी की अगुवाई में घरेलू मैदान पर खेले तीन मैचों में से दो में बैंगलोर ने जीत का स्वाद चखा है, जबकि लखनऊ के खिलाफ टीम ने मैच को महज एक विकेट से गंवाया था। आखिरी मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को इसी मैदान पर 23 रनों से पीटा था।

कोहली के बल्ले से बरस रहे रन

बल्लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली इस सीजन प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली के बल्ले से 4 मैचों में 214 रन निकल चुके हैं। फाफ डुप्लेसी का बल्ला भी चिन्नास्वामी में खूब चला है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया है। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और वेन पार्नेल ने नई गेंद से कहर बरपाया है, तो पिछले मैच में विजय कुमार वैशाक ने अपनी बॉलिंग से जमकर वाहवाही बटोरी थी।

घर में मिली थी चेन्नई को हार

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अपने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों चेपॉक के मैदान पर हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, हार के बावजूद टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था। गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने अपनी स्पिन फिरकी से कमाल दिखाया था, तो तुषार देशपांडे भी विकेट चटकाने में सफल रहे थे। हालांकि, तेज गेंदबाज सिसांडा चोट के चलते इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बल्लेबाजी में डेवोन कॉन्वे ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी महज 19 गेंदों पर 31 रन जड़े थे। हालांकि, शानदार फॉर्म में चल रहे रुतुराज गायकवाड़ राजस्थान के खिलाफ सस्ते में पवेलियन लौटे थे।

राजस्थान के खिलाफ चला था धोनी-जडेजा का बल्ला

वहीं, आखिरी ओवरों में एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने बल्ले से जमकर गदर काटा था। धोनी ने 17 गेंदों में 32 रन कूटे थे, तो जडेजा ने 15 बॉल पर 25 रन बनाए थे। चेन्नई के लिए अच्छी खबर यह है कि माही बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

RCB vs CSK संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजय कुमार वैशाक। चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग 11: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, राजवर्धन हंगरगेकर, महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com