Breaking News

लखनऊ में लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स में चोरी, छत पर चढ़कर गैस कटर से काटा दरवाजा

अमीनाबाद कोतवाली और डाकघर पुलिस चौकी से चंद कदम दूर स्थित राजधानी की नामचीन जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म में बेखौफ चोरों ने गुरुवार रात वारदात को अंजाम दिया। चोर, फर्म के पड़ोस में स्थित एक इमारत के पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर छत पर पहुंचे। यहां से फर्म की छत पर कूदे और गैस कटर से चौथे तल का दरवाजा काटकर अंदर दाखिल हुए। चोर फर्म में रखे हीरे-जवाहरात और सोने-चांदी की ज्वैलरी व नकदी समेत बड़ी मात्रा में माल समेट ले गए। फर्म के मालिक अरविंद उर्फ गुड्डू ने बताया कि बुधवार रात दुकान बंद कर वह घर गए थे। चूंकि गुरुवार को साप्ताहिक बन्दी रहती है। वह शुक्रवार करीब 11 बजे दुकान पहुंंचे। ताला खोलकर कर्मचारियों के साथ अंदर दाखिल हुए। दुकान में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। दुकान की शेफ टूटी पड़ी थी। अलमारियों में रखी ज्वैलरी गायब थी। कुछ बि‍खरी पड़ी थी। सेफ से भी हीरे और सोने के आभूषण और नकदी गायब थी। आनन फानन पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही अमीनाबाद पुलीस, डीसीपी पश्चिम देवेश पांडेय, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर मौके पर पहुंचे। घटों पड़ताल की। फोरेंसिक टीम पहुंची। फिंगर प्रिंट व चोरों की सुरागरसी से सम्बंधित अन्य साक्ष्य जुटाए।

गैस कटर से काटे दरवाजे

चोरों ने पहले चौथे तल पर गैस कटर से दरवाजा काटा। इसके बाद तीसरे और दूसरे तल के दरवाजे काटकर नीचे दुकान पर पहुंचे। मौके पर गैस कटर और सिलेंडर बरामद हुए हैं। इसके बाद शेफ का दरवाजा गैस कटर से काटकर वारदात को अंजाम दिया।

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच समेत कई टीमें गठित

मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण चोरी की वारदात के खुलासे और चोरों की तलाश में एसटीएफ और क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं। वह सब चोरों की तलाश में दबिश दे रही हैं। वारदात की कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही हैं।

बन्द था सीसी कैमरा

दुकान में लगा सीसी कैमरा भी घटना के समय बन्द था। इस कारण चोर कैमरे में नहीं आ सके। फर्म के मालिक ने बताया कि शार्ट सर्किट के डर के कारण वह दुकान का सीसी कैमरा बन्द करके गए थे।

करीबी पर आशंका, 20 कर्मचारियों से पूछताछ

जिस तरह चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है इससे लग रहा है कि किसी करीबी का भी घटना में हाथ है। दुकान में करीब 20 कर्मचारी हैं उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

‘पड़ोस स्थित इमारत से पीछे के रास्ते छत चोर फर्म में दाखिल हुए हैं। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। कितना माल दुकान से गया है अभी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। चोरों की तलाश में कई टीमें गठित की गई हैं। चोरों की तलाश में दबिश दी जा रही है।’

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com