वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक नहीं बने 500 रन, 9 रन से चूक गई थी न्यूजीलैंड की टीम

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक 500 रन नहीं बने हैं। न तो महिला टीम और न ही पुरुष टीम कभी ऐसा कर पाई है, लेकिन आज से ठीक दो साल पहले यानी 8 जून 2018 को ऐसा मौका आया था जब वनडे इंटरनेशनल मैच में 500 रन बन सकते थे, क्योंकि न्यूजीलैंड की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था। आयरलैंड के खिलाफ कीवी महिला टीम ने 491 रन का विशाल स्कोर बनाया था।

डब्लिन वनडे मैच में व्हाइट फर्न्स के नाम से जानी जाने वाली न्यूजीलैंड की महिला टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर 491 रन बनाए थे, जो आज तक का वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट(पुरुष और महिला दोनों मिलाकर) का सबसे बड़ा स्कोर है। पुरुष एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे बड़ा स्कोर 481/6 है, जो उसी साल इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। कीवी टीम की सलामी बल्लेबाज जैस वाटकिन और सूजी बेट्स ने पहले विकेट के लिए 19 ओवर में 172 रन जोड़कर टीम को दमदार शुरुआत दी थी। वाटकिन 62 रन बनाकर आउट हो गई थीं, जबकि सूजी बेट्स 151 रन की पारी खेलकर आउट हुई हैं। बेट्स ने बाद में मैडी ग्रीन के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़े थे।

इस मैच में मैडी ग्रीनने 122 रन की पारी खेली थी और बाद में एमलिया केर ने 45 गेंदों में तूफानी 81 रन की पारी खेलकर टीम को 491 के स्कोर तक पहुंचाया था। वहीं, इस विशाल लक्ष्य के सामने आयरलैंड की टीम 144 रन पर ढेर हो गई थी और मुकाबला 347 रन से हार गई थी। ली कासपेरेक ने कीवी टीम के लिए 4 विकेट चटकाए थे। न्यूजीलैंड की टीम ने महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास की चौथी सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com